Move to Jagran APP

Huawei Nova 5T पंच-होल​ डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Huawei ने अपने नए स्मार्टफोन Nova 5T को मलेशिया में लॉन्च कर दिया है। इस फोन मं पंच-होल डिस्प्ले और क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 05:29 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 05:29 PM (IST)
Huawei Nova 5T पंच-होल​ डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
Huawei Nova 5T पंच-होल​ डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। काफी समय से चर्चा थी कि Huawei जल्द ही Nova सीरीज में Nova 5T स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। वहीं अब कंपनी ने सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए आखिरकार अपने इस स्मार्टफोन को मलेशिया में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। बता दें कि Nova 5T कंपनी के सब-ब्रांड Honor के Honor 20 स्मार्टफोन के समान है। दोनों फोन में केवल रैम का अंतर देखा जा सकता है। Honor 20 की तुलना में Nova 5T में बड़ी रैम क्षमता दी गई है। वहीं Nova 5T की खासियत इसमें दिया गया पंच-होल डिस्प्ले है।

loksabha election banner

Huawei Nova 5T की कीमत

Huawei Nova 5T को फिलहाल मलेशिया में लॉन्च किया गया है जहां इसके 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत MYR 1,599 यानि लगभग Rs 27,200 है। यह फोन मिडसमर पर्पल, क्रश ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मलेशिया में यह 29 अगस्त से कंपनी की ऑफिशियल साइट पर 29 अगस्त से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा। जिसके बाद 7 सितम्बर को सेल के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी द्वारा फिलहाल यह जानकारी नहीं दी गई है कि अन्य देशों में इस फोन को कब लॉन्च किया जाएगा। 

Huawei Nova 5T के स्पेसिफिकेशन्स

Huawei Nova 5T में 6.26 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। Android 9 Pie के साथ EMUI 10 पर आधारित यह फोन हीसिलिकॉन किरीन 980 ​प्रोसेसर पर कार्य करता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें f/1.8 अर्पचर के साथ 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मेक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। 

वहीं सेल्फी के लिए फोन में पंच-होल डिजाइन के साथ 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। Huawei Nova 5T में पावर बैकअप के लिए 3,7500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 22.5W Huawei SuperCharge तकनीक को सपोर्ट करती है। फोन में साइड माउंटेड ​फिंगरप्रिंट सेंसर है। कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर इस फोन में Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स मौजूद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.