नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में हुवावे ने अपना नोटबुक MateBook X Pro लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है की यह दुनिया का पहला फुलवयू टचस्क्रीन नोटबुक है। इसकी खासियत यह है की इसमें 91 प्रतिशत स्क्रीन में टू बॉडी रेश्यो दिया गया है। कंपनी के इस नोटबुक की कीमत 1499 यूरो यानि की लगभग 1,19,257 रुपये है। देखते हैं कैसा दिखता है हुवावे का यह नोटबुक:

इस नोटबुक में हुवावे के वेब कैमरे को नोटबुक के की-बोर्ड में ही सेटअप किया गया है

इसमें सैंडब्लास्ट फिनिश के साथ मेटल यूनिबॉडी डिजाइन दिया गया है।इसके पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। इसमें क्वैड स्पीकर सेटअप भी दिया गया है ।

 पावर के मामले में इस नोटबुक में 8th जनरेशन इंटेल कोर TM i7-8550U प्रोसेसर दिया गया है। इसी के साथ हुवावे मेटबुक एक्स प्रो में हाई स्पीड NVMe PCIe SSD है, जो रीड स्पीड को 3000MB/s तक बढ़ा देती है। इसमें 8GB रैम और 16GB मैमोरी दी गई है।

 कनेक्टिविटी के मामले में इस लैपटॉप में Thunderbolt 3 दिया गया है। यह 4K डिस्प्ले, ग्राफिक्स कार्ड और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। कंपनी का दवा है की इस लैपटॉप को 30 मिनट में चार्ज कर के 6 घंटे तक प्रयोग किया जा सकता है। इसके साथ ही इंस्टेंट ट्रांसलेशन के लिए कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी भी की है।

यह भी पढ़ें: 

MWC 2018: वीवो ने Apex फुल व्यू कांसेप्ट स्मार्टफोन किया पेश, जानें खासियतें

MWC: सोनी एक्सपीरिया ने Ear Duo किया लॉन्च, एप्पल AirPods और सैमसंग गियर IconX से टक्कर

सोनी एक्सपीरिया XZ2 और XZ2 कॉम्पैक्ट में होगी 4k रिकॉर्डिंग, पढ़ें स्पेसिफिकेशन्स

MWC 2018 में सैमसंग गैलेक्सी S9 और S9 प्लस पेश, जानें पूरी डिटेल

Huawei ने MWC में पेश किया पहला 5G चिपसेट, क्वॉलकॉम और इंटेल से टक्कर

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस