नई दिल्ली(टेक डेस्क)। हुवावे के सब-ब्रैंड हॉनर ने अपना लेटेस्ट बजट स्मार्टफोन चीन में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को 7C नाम दिया गया है। हैंडसेट में एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। इसमें फेस अनलॉक फीचर के साथ-साथ रियर अपर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। इसकी बिक्री 13 मार्च यानि आज से शुरू है। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर अभी कुछ जानकारी सामने नहीं आई है। इस फोन की टक्कर हाल में लॉन्च हुए iVooMi i1s से की जा सकती है।

हुवावे हॉनर 7C की कीमत:

फोन के 3GB रैम/32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत चीन में CNY 899 है। भारतीय मुद्रा के हिसाब से इसकी कीमत लगभग 9200 रुपये हो सकती है।  इसके 4GB रैम/64GB स्टोरेज की चीन में कीमत CNY 1299 है। भारतीय मुद्रा के नौसार यह 13400 रुपये के करीब है। फोन चार कलर वैरिएंट- रेड,ब्लैक, गोल्ड और ब्लू में उपलब्ध होगा।

हुवावे हॉनर 7C की स्पेसिफिकेशन्स: ड्यूल सिम सपोर्ट करने वाला 7C एंड्रॉयड 8 पर काम करेगा। इसमें 5.99 इंच एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें 2.5D कर्व्ड ग्लास दिया गया है। फोन में ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 450 SoC के साथ 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB स्टोरेज दी गई। स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़या जा सकता है।

कैमरा: हॉनर 7C में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर पर 13MP प्राइमरी सेंसर+ 2MP सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इसी के साथ फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा मौजदू है। फोन को पावर देने का काम 3000 mAh की बैटरी करेगी।

आईवूमि ने i1s से हो सकती है टक्कर: आईवूमि ने i1s स्मार्टफोन हाल ही में भारत में पेश किया है। इस एडिशन की कीमत को 7499 रुपये रखी है। यह फोन बिक्री के लिए एक्सक्लुसिवली फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा। इसी के साथ इस फोन पर रिलायंस जियो फुटबॉल ऑफर के तहत कैशबैक भी मिलेगा।

आईवूमि लॉन्च ऑफर: यह स्मार्टफोन जियो फुटबॉल ऑफर के साथ आ रहा है। इस ऑफर के तहत रिलायंस जियो की तरफ से 2200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। कैशबैक के बाद फोन का इफेक्टिव प्राइज 5299 रुपये हो जाएगा।

फोन की खासियतः फोन की यूएसपी के बारे में बात करें तो फोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। इसकी मदद से यूजर्स स्मार्टफोन को फिंगरप्रिंट सेंसर के अलावा फेस से भी अनलॉक कर पाएंगे। कंपनी ने दावा किया है की 8000 रुपये से कम कीमत में फेस अनलॉक फीचर देने वाली आईवूमि पहली कंपनी है।

फोन के फीचर्सः स्मार्टफोन में 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन में एचडी आईपीएस इंफिनिटी एज डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वाड-कोर मीडियाटेक 6737v प्रोसेसर के साथ 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा: कैमरा की बात करें तो फोन में 13MP+2MP का रियर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। फोन को पॉवर देने का काम 3000mAh की बैटरी करेगी। कनेक्टिविटी के लिए इनमें 4G VoLTE, ब्लूटुथ, वाई-फाई, डुअल सिम व माइक्रो USB पोर्ट आदि मौजूद है।

यह भी पढ़ें:

OnePLus 6 फीचर लीक से Mate SE Mi TV की लॉन्चिंग तक: 7 दिनों की बड़ी टेक खबरें

सैमसंग से नोकिया तक, जानिए कितने सस्ते हो गए आपके पसंदीदा स्मार्टफोन्स

गोरिल्ला ग्लास: क्यों होता है इतना मजबूत और क्यों पड़ा यह नाम, जानिए सबकुछ

स्मार्टफोन से चलेगा यह कूलर, कम कीमत में मिल रहे हैरान करने वाले फीचर्स

भारत में Netflix और हॉटस्टार को टक्कर देने के लिए तैयारी में अमेजन वीडियो

Posted By: Sakshi Pandya