Move to Jagran APP

HTC ने Xiaomi, Realme को दी कड़ी चुनौती, Rs 9,999 में लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन

HTC ने भारतीय बाजार में जबरदस्त वापसी की है। कंपनी ने आज कई साल के बाद अपना स्मार्टफोन Wildfire X को भारत में लॉन्च कर दिया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 02:05 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 08:57 PM (IST)
HTC ने Xiaomi, Realme को दी कड़ी चुनौती, Rs 9,999 में लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन
HTC ने Xiaomi, Realme को दी कड़ी चुनौती, Rs 9,999 में लॉन्च किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने भारतीय बाजार में जबरदस्त वापसी की है। कंपनी ने आज कई साल के बाद अपना स्मार्टफोन Wildfire X को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के साथ ही HTC ने Xiaomi, Realme, Vivo, Oppo जैसे बजट स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए चुनौती पेश की है।पहले से ये कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी HTC Desire 19+ को भारत में लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन को पिछले दिनों ताइवान में लॉन्च किया गया था, लेकिन, HTC ने सस्ता क्वॉड कैमरे वाला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत Rs 9,999 है। 

loksabha election banner

HTC Wildfire X को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 3GB+32GB और 4GB+128GB के साथ लॉन्च किया गया है। फोन को 'Mybuddy' प्री-लोडेड फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है जो यूजर्स को पर्सनल सिक्युरिटी प्रोवाइज कराएगा। फोन के बेस वेरिएंट को Rs 9,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि अन्य वेरिएंट को Rs 12,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। हालांकि, Flipkart पर इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट की कीमत Rs 10,999 और अन्य वेरिएंट की कीमत Rs 13,999 दी गई है। यूजर्स को Rs 1,000 का फ्लैट डिस्काउंट लॉन्च ऑफर के साथ दिया जा रहा है।

इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी पहली सेल 22 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इसके साथ मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो Vodafone Idea यूजर्स को Rs 3,750 तक के बेनिफिट्स के साथ ही 18 महीने के लिए 500MB फ्री डाटा भी ऑफर किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का मुकाबाला Xiaomi, Realme, Vivo जैसे चीनी कंपनियों के बजट स्मार्टफोन्स से होगा।

HTC Wildfire X के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.22 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 720 x 1,520 पिक्सल है। इसमें IPS डिस्प्ले दिया गया है जो फोन को डस्ट और लिक्विड डैमेज से प्रोटेक्ट करता है। फोन में 12nm 2.0 GHz प्रोसेसर दिया गया है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में तीन और फ्रंट में एक कैमरा दिया गया है। फोन में 3D OPVD मिरर फिनिश डिजाइन दिया गया है।

कैमरे के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और एक 5 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर दिया गया है। ये स्मार्टफोन 8X हाइब्रिड जूम को सपोर्ट करेगा। साथ ही साथ इसमें ड्यूल टोन LED फ्लैश भी दिया गया है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है और इसकी मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं। इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें USB Type C चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है जो कि 10w की फास्ट चार्जिंग दी गई है। फोन में 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। आपको बता दें कि कंपनी ने करीब दो साल पहले HTC Desire 12 और HTC Desire 12+ लॉन्च किया था। जिसके बाद से इस स्मार्टफोन ब्रांड की भारत में अब वापसी हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.