नई दिल्ली(टेक डेस्क)। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी ने अपना U11 Eyes स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। अभी स्मार्टफोन ताइवान बाजार में उपलब्ध करवाया गया है। लेकिन जल्द ही इसे अन्य देशों में भी उपलब्ध कराया जाएगा। स्मार्टफोन 14900 डॉलर यानि करीब 32000 रुपये में प्री-आर्डर के लिए उपलब्ध है। यह फोन ब्लैक, ब्लू और रेड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की टक्कर वनप्लस 5T और हॉनर व्यू 10 जैसे स्मार्टफोन्स से होगी।

HTC U11 Eyes की स्पेसिफिकेशन्स:
एचटीसी U11 Eyes को कंपनी ने मेटल और ग्लास के कॉम्बिनेशन के साथ बनाया है। नेविगेशन के लिए कंपनी ने ऑन-स्क्रीन बटन का चयन किया है। इस कॉम्बिनेशन से स्मार्टफोन प्रीमियम लुक देता है। फोन में 6 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एलसीडी 3 डिस्प्ले दिया है। फोन में कोर्निंग ग्लास 3 प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में स्नैपड्रगन 652 ओक्टा-कोर SoC के साथ 4GB रैम दी गई है। हैंडसेट में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा की बात करें तो इसके रियर में 12MP का अल्ट्रापिक्सल 3 कैमरा और फ्रंट में 5MP के दो वाइड-एंगल कैमरे हैं। फोन 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है। फोन के पावर बैकअप के लिए 3930 mAh की बैटरी दी गई है। बैटरी क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट करता है। फोन के रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

OnePlus 5T की स्पेसिफिकेशन्स:
OnePlus 5T एंड्रॉयड 7.1.1 Nougat पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर काम करता है। डुअल सिम इस फोन में एक फेस अनलॉक का नया फीचर जोड़ा गया है जो कि फिलहाल OnePlus 5 में मौजूद नहीं है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर पर काम करता है। साथ ही यह फोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम के विकल्प में उपलब्ध होगा।

कैमरा: वहीं अगर कैमरे की बात करें तो वनप्लस के इस फोन में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, लेकिन यह वनप्लस 5 के मुकाबले काफी बेहतर है। इसमें प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। साथ ही सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। इतना ही नहीं वनप्लस के इस नए मॉडल में डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है।

Honor View 10 की अन्य स्पेसिफिकेशन्स:
इसमें 18:9 डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 5.99 इंच का है। इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी की मदद से 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 16MP+20MP का रियर और 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन एंड्रॉयड ओरियो EMUI 8.0 पर कार्य करता है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 3750 mAh की बैटरी दी गई है। यह 9v-2Ampere क्विक चार्जर के साथ आता है। व्यू 10 दो कलर वैरिएंट नेवी ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में उपलब्ध है।

क्या है खासियत?

  • व्यू 10 कंपनी का पहला ऐसे फोन है जिसमें कपनी के खुद के चिपसेट किरिन 970 का इस्तेमाल किया गया है।
  • फोन में खासतौर से आर्टिफिशियल टास्क पूरा करने के लिए न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट दी गई है।
  • फोन की तुलना बाजार में मौजूद इससे भी अधिक कीमत के फोन वनप्लस 5T से की जा रही है। वनप्लस 5T का बेस वैरिएंट 32999 रुपये में उपलब्ध है।
  • इस फोन का सबसे बड़ा फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर है।
  • इसका फेशियल रिकॉग्निशन फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर कार्य करता है। हालांकि, यह अन्य डिवाइसेज की तरह ही काम करता है। अंतर केवल इतना है की यूजर का फेस पहचान लेने पर इसका फेशियल रिकॉग्निशन स्क्रीन पर नोटिफिकेशन्स दिखा देता है।

तीनों फोन की स्पेसिफिकेशन्स और कीमत के मामले में तुलना कर के आप अपने लिए बेस्ट फोन का चयन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में पेश हुआ The Wall, दुनिया का पहला 146 इंच MicroLED टीवी

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो का खास आकर्षण है 8k रिजोल्यूशन वाला एलजी का ये टीवी

इन ऑफर्स का उठाएं फायदा, सस्ते दामों पर खरीदें अपने पसंद के स्मार्टफोन्स

 

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप