नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Honor 7S आज भारत में लॉन्च हो गया है। इस स्मार्टफोन को बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। हुआवे के सब-ब्रॉंड ऑनर ने पिछले कुछ महीने में कई बजट और मिड रेंज के स्मार्टफोन बाजार में उतारे हैं। Honor 7S को भी खासतौर पर भारतीय यूजर्स के हिसाब से बजट रेंज में लॉन्च किया गया है। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें पावरफुल बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला शाओमी के बजट स्मार्टफोन शाओमी रेडमी 6A से होगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में

डिस्प्ले- सबसे पहले बात करते हैं स्मार्टफोन के डिस्प्ले के बारे में, इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का रिजोल्यूशन 1440x720 पिक्सल दिया गया है और असपेक्ट रेशियो 18:9 है।

प्रोसेसर और मेमोरी- अब बात करते हैं फोन के प्रोसेसर के बारे में, इसमें मीडियाटेक का क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी के मेमोरी ऑप्शन में उपलब्ध है। फोन की इंटरनल मेमोरी माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है.

ऑपरेटिंग सिस्टम और बैटरी- फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम और ऑनर के यूजर इंटरफेस पर रन करता है। फोन में 3,020 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल 4G VoLTE को सपोर्ट करता है। साथ ही कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोटोग्राफी को पसंद करने वाले यूजर्स के लिए यह फोन एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है।

कीमत और उपलब्धता- इस स्मार्टफोन की कीमत बजट रेंज में रखी गई है। फोन को 6,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 14 सितंबर को फ्लिपकार्ट और ऑनर के ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरु होगी। फोन ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Redmi 6A से होगा मुकाबला

शाओमी के फ्लैगशिप वाला यह स्मार्टफोन 6 सिंतबर को भारत में लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन को भी इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन की तरह ही बजट रेंज में लॉन्त किया जा सकता है। Redmi 6A के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है, जिसका असपेक्ट रेशियो 18:9 हो सकता है। यह स्मार्टफोन भी मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर पर काम कर सकता है। फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी मेमोरी के साथ आ सकता है। कैमरा और फीचर्स Redmi 6 की तरह ही दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Nokia 6.1, Mi A2 और Motorola One Power में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पेरिजन

फैक्टरी रिसेट करने पर भी डिलीट नहीं होता है स्मार्टफोन का डाटा, अपनाएं ये स्टेप्स

WhatsApp पर इस स्मार्ट तरीके से छुपा सकते हैं ब्लू टिक, नहीं चल सकेगा पता

Posted By: Harshit Harsh