Move to Jagran APP

भारत में नए GP2 सेंसर और 5.3k वीडियो सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ GoPro Hero 10 Black, यहां जानें कीमत

GoPro ने हाल ही में नया GP2 सेंसर और 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 5.3k रिज़ॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड जैसे फीचर्स के साथ नई जनरेशन का एक्शन कैमरा GoPro Hero 10 Black लॉन्च कर दिया है। कैमरे की घोषणा एक शॉर्ट YouTube वीडियो के साथ की गई थी|

By Mohini KediaEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 05:18 PM (IST)
भारत में नए GP2 सेंसर और 5.3k वीडियो सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ GoPro Hero 10 Black, यहां जानें कीमत
यह GoPro की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। GoPro ने गुरुवार शाम को अपनी नई जनरेशन का एक्शन कैमरा GoPro Hero 10 Black लॉन्च कर दिया है । कैमरे की घोषणा एक शॉर्ट YouTube वीडियो के साथ की गई थी और यह पिछले साल के GoPro Hero 9 Black पर कई अपग्रेड के साथ आता है। सबसे नोटेबल फीचर्स में एक नया GP2 सेंसर और 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 5.3k रिज़ॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता शामिल है। कैमरा 23mp पर फ़ोटो लेने में भी सक्षम है। GoPro ने लेटेस्ट कैमरे पर लो लाइट के परफॉर्मेंस में सुधार करने का भी दावा किया है।

loksabha election banner

GoPro Hero 10 Black की कीमत

भारत में गोप्रो हीरो 10 ब्लैक की कीमत 54,500 रुपये रखी गई है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर GoPro.com पर उपलब्ध होगा और भारत में नवंबर की शुरुआत से चुनिंदा रिटेल पार्टनर के पास उपलब्ध होगा। एक्शन कैमरा देश में Amazon, Flipkart, Chroma और चुनिंदा इमेजिंग स्टोर्स के जरिए बेचा जाएगा। GoPro के डुअल-लेंस, 360 डिग्री मैक्स कैमरे की कीमत 53,000 रुपये है, पिछले साल के Hero 9 Black की कीमत 43,000 रुपये और Hero 8 Black की कीमत अब 31,000 रुपये है।

GoPro Hero 10 Black के फीचर्स

नया GoPro कैमरा GP2 प्रोसेसर के साथ आता है। यह हाई रिज़ॉल्यूशन 23 MP फ़ोटो, बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस और एक महत्वपूर्ण स्नैपियर यूजर इंटरफेस सुनिश्चित करता है। कैमरा 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 5.3K वीडियो, 120 फ्रेम प्रति सेकंड पर 4K वीडियो और अविश्वसनीय 240 फ्रेम प्रति सेकंड पर 2.7K वीडियो शूट कर सकता है। नया प्रोसेसर स्टेबल शॉट्स के लिए Hyper Smooth 4.0 वीडियो स्टेबलाइजेशन को भी सक्षम बनाता है। गोप्रो का दावा है कि एक्शन कैमरा आपको पहले से बेहतर शेक-फ्री वीडियो दे सकता है।

GoPro HeroBlack 9 के स्पेसिफिकेशंस

GoPro ने HeroBlack 9 के लो-लाइट स्टेबलाइजेशन में भी सुधार किया है। इसमें लोकल टोन मैपिंग (LTM) और 3D नॉइस रिडक्शन भी शामिल है। इसके साथ ही कैमरा में वायरलेस ऑफ़लोड 11 भाषाओं में 13 कमांड और 6 एक्सेंट के साथ वॉयस कंट्रोल भी है। कैमरे में तीन माइक्रोफोन हैं के साथ कुछ कस्टम जैसे मीडिया मोड, डिस्प्ले मोड, लाइट मोड और मैक्स लेंस मोड दिए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.