Move to Jagran APP

Google का नया Nest Audio स्मार्ट स्पीकर खास फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 8,000 रुपये से कम

Google ने अपना नया स्मार्ट स्पीकर Nest Audio भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्पीकर की बिक्री ई-कॉमर्स साइट Flipkart पर शुरू होगी। फीचर की बात करें तो यूजर्स को गूगल के नए नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर में 19mm के ट्वीटर और 75mm का मिड-वूफर मिलेगा।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 02:27 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 02:30 PM (IST)
Google का नया Nest Audio स्मार्ट स्पीकर खास फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 8,000 रुपये से कम
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक कंपनी Google ने Google Pixel 4a के अलावा अपना नया स्मार्ट स्पीकर Nest Audio भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्पीकर को बिक्री के लिए ई-कॉमर्स साइट Flipkart की बिग बिलियन डे स्पेशल सेल में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से हो रही है। मुख्य फीचर की बात करें तो यूजर्स को गूगल के नए नेस्ट ऑडियो स्मार्ट स्पीकर में 19mm के ट्वीटर और 75mm का मिड-वूफर मिलेगा, जो शानदार साउंड प्रोड्यूस करते हैं। 

loksabha election banner

Google Nest Audio स्मार्ट स्पीकर की कीमत 

कंपनी ने Google Nest Audio स्मार्ट स्पीकर की कीमत 7,999 रुपये रखी है। हालांकि, ग्राहक इस स्मार्ट स्पीकर को 16 अक्टूबर से शुरू होने वाली Flipkart की बिग बिलियन डे सेल में केवल 6,999 रुपये में खरीद सकते हैं। वहीं, यह स्पीकर भारतीय बाजार में Chalk और Charcoal कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। 

Google Nest Audio की स्पेसिफिकेशन     

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने Google Nest Audio में 75mm का वूफर, 19mm का ट्वीटर, 3 फार-फिल्ड माइक्रोफोन, 2-स्टेज माइक म्यूट स्विच और क्वाड-कोर ARM Cortex-A53 प्रोसेसर दिया है। इसके साथ ही इस स्मार्ट स्पीकर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.0 और वाई-फाई की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इस स्पीकर को टच-कंट्रोल और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट का सपोर्ट मिला है।  

कंपनी का दावा है कि यह स्पीकर गूगल होम की तुलना में 75 प्रतिशत लाउडर है और 50 प्रतिशत स्ट्रोंगर बास प्रोड्यूस करता है। इस स्पीकर में Media EQ फीचर दिया गया है, जो स्वचालित रूप से कंटेंट के आधार पर ऑडियो को समायोजित करता है। जबकि Ambient IQ आस-पास के शोर के हिसाब से वॉल्यूम को कंट्रोल करता है। इसके अलावा इसमें मल्टी-रूम कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

Google Nest Mini

आपको बता दें कि गूगल ने पिछले साल Google Nest Mini को भारत में लॉन्च किया था। Google Nest Mini का डिजाइन काफी हद तक Home Mini से मिलता-जुलता है। इसमें राउंडेड शेप के इस डिवाइस में आपको वॉल-माउंटिंग के लिए हूक, पावर कनेक्टर पोर्ट और केबल दिए गए हैं। इसके अलावा डिवाइस में नीचे की ओर माइक्रोफोन स्लाइडर स्विच और लाइट भी मौजूद है। Google Nest Mini में उपयोग की गई मशीन लर्निंग चिप की मदद से यूजर्स को शानदार साउंड क्वालिटी और बेहतर परफॉर्मेंस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यह डिवाइस ई-मेल पढ़ने और ट्रैफिक डिटेल्स बताने के साथ ही कई अन्य काम भी कर सकता है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.