नई दिल्ली(टेक डेस्क)। Garmin Vivofit 4 फिटनेस बैंड भारत में लॉन्च हो चुका है। Garmin Vivofit 4 को यूजर्स के लिए पिछले साल के दिसंबर महीने में ही पेश कर दिया गया था। अमेजन इंडिया पर Garmin Vivofit 4 की कीमत 4,999 रुपये है। फिटनेस बैंड यूजर की सभी एक्टिविटी पर नजर रखेगा। Garmin Vivofit 4 को लेकर कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी एक साल से ज्यादा चलेगी। डिवाइस में बिल्ट इन ऑलवेज ऑन डिस्प्ले दिया गया है। फिटनेस बैंड ब्लैक, व्हाइट और ब्लैक स्पेकल कलर में मिलेगी है। इसके अलावा बैंड को रेगुलर और लार्ज साइज में यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। डिवाइस के कुछ फीचर्स पर डालते हैं नजर,

Garmin Vivofit 4 में कॉइन सेल बैटरी लगी है। इसमें ट्रांसफ्लेक्टिव, सनलाइट-विजिबल और 8-कलर एमआईपी (मेमोरी-इन-पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। डिवाइस में समय, दिन, टाइमर और स्टेप काउंटर जैसे फीचर्स को एक्सेस किया जा सकता है। साथ ही डिवाइस के डिस्प्ले में आपको मौसम की भी जानकारी मिलेगी।

आपकी सेहत का रखेगा ख्याल

Garmin Vivofit 4 की मदद से आप अपनी कई एक्टिविटीज को ट्रैक कर सकते हैं। इनमें, रनिंग, वाकिंग, बाइकिंग और स्विमिंग शामिल है। बैंड आपके फोन को खोजने में भी मदद करेगा। फिटनेस बैंड से एक बटन दबाकर आप अपने फोन को खोज सकेंगे। डिवाइस आपके स्टेप्स, डिस्टेंस और कैलोरी बर्न का भी हिसाब रखता है।

कस्टमाइज करें अपनी सेटिंग्स

यूजर Garmin कनेक्ट एप का इस्तेमाल कर के Vivofit 4 को अपने पसंद के हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं। इस डिवाइस में Garmin का मूव आईक्यू फीचर भी दिया गया है। इस फीचर की मदद से बैंड, यूजर्स की मूवमेंट में हो रहे बदलाव की पहचान कर लेता है।

इससे पहले चीनी कंपनी ने भारत में Mi बैंड 2 को वापस स्टॉक में 1,999 रुपए में लॉन्च किया था। Mi बैंड 2 के डिसप्ले में बदलाव करते हुए कंपनी ने इसमें ओएलईडी डिसप्ले दिया है। इस डिस्प्ले की मदद से एप्स का इस्तेमाल करने में मदद करता है। डिवाइस में फिजिकल होम बटन दिया गया है। डिवाइस में ऑप्टिकल हार्ट सेंसर फीचर दिया गया है जो डिवाइस कै बैक में लगा है। कंपनी के दावे के मुताबिक बैंड 20 दिनों का बैटरी बैकअप देता है। डिवाइस, वियरेबल IP67 सर्टिफाइड है, जिसके चलते इसपर पानी और धूल का असर नहीं पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

Asus ZenBook Flip S भारत में लॉन्च हुआ, Acer Swift 5 से होगा मुकाबला

हुवावे की पी20 सीरीज से 4 दिन पहले लॉन्च होगा वीवो वी9, जानें फीचर्स और कीमत

HTC U12 Plus स्मार्टफोन पर धूल और पानी का नहीं होगा असर, Mi Mix 2S के फीचर्स लीक 

Posted By: Shridhar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस