नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने अपने तीन नए Portal डिवाइसेज लॉन्च कर दिया है। इन तीनों ही डिवाइसेज में वॉट्सऐप वीडियो कॉलिंग, अमेजन एलेक्सा, प्राइम वीडियो जैसे फीचर्स का लाभ लिया जा सकेगा। Facebook ने पिछले साल अक्टूबर में अपने Portal और Portal+ स्मार्ट कैमरा डिवाइस को लॉन्च किया था। इस बार सोशल मीडिया कंपनी ने अपने डिवाइसेज बेड रूम के साथ-साथ लीविंग रूम में इस्तेमाल किए जाने के लिए लॉन्च किया है। इन तीनों डिवाइसेज में Portal और Portal Mini पिछले साल लॉन्च हुए डिवासेज के अगले मॉडल्स हैं, जबकि Facebook TV डिवाइस को पहली बार इंट्रोड्यूस किया गया है। Facebook TV डिवाइस के जरिए आप अपने स्मार्ट टीवी से वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

कीमत

Facebook Portal डिवाइस की बात करें तो इसमें 10 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसकी कीमत $179 (लगभग Rs 12,750) रखी गई है। वहीं, Portal Mini को $129 (लगभग Rs 9,200) की कीमत में लॉन्च किया गया है। Facebook Portal TV डिवाइस की बात करें तो इसमें आप अपने स्मार्ट टीवी के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत $149 (लगभग Rs 10,600) रखी गई है।

फीचर्स

Facebook Portal और Portal Mini डिवाइसेज के फीचर्स की बात करें तो ये अडेप्टिव डिस्प्ले फीचर के साथ आते हैं जो कमरे के ब्राइटनेस और कलर के मुताबिक डिस्प्ले को अडजस्ट करते हैं। ये डिवाइसेज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस स्मार्ट कैमरा दिया गया है जो ऑटोमैटिकल पैन और जूम कर सकता है। आप जैसे-जैसे मूव करेंगे, इसका कैमरा आपके मूवमेंट के हिसाब से मूव कर सकता है। इसके अलावा इसमें वीडियो कॉलिंग की फैसिलिटी भी दी गई है। इन दोनों ही डिवासेज में स्मार्ट साउंड फीचर्स भी दिए गए हैं। Portal Mini में 8 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है, जो कि Portal के 10 इंच वाले डिस्प्ले से छोटी है।

Facebook Portal TV स्मार्ट टीवी में लगने वाला फायर स्टीक डिवाइस है, जिसमें वीडियो कॉलिंग के लिए कैमरा दिया गया है। इस डिवाइस के जरिए आप अपने स्मार्ट टीवी से वीडियो कॉलिंग का भी आनंद ले सकेंगे। ये तीनों ही Portal डिवाइसेज फिलहास अमेरिका, यूके, कनाडा, फ्रांस, इटली, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। Facebook Portal और Portal Mini को 15 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Facebook Portal TV को 5 नवंबर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप