Move to Jagran APP

Nokia ने लॉन्च किया एंट्री लेवल स्मार्टफोन 'Nokia C1 Plus', मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

Nokia C1 Plus एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित है और स्मार्टफोन को एंट्री लेवल सेगमेंट में लॉन्च किया गया है। इसमें डूरेबल पॉलिकार्बोनेट शैल का उपयोग किया गया है और कंपनी का दावा है कि यह फोन की डस्ट से सुरक्षा करता है।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 10:40 AM (IST)
Nokia ने लॉन्च किया एंट्री लेवल स्मार्टफोन 'Nokia C1 Plus', मिलेंगे कई शानदार फीचर्स
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia C1 Plus को लेकर पिछले काफी से खबरें सामने आ रही हैं। वहीं अब कंपनी ने सभी खबरों पर विराम लगाते हुए आखिरकार इस स्मार्टफोन को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित Nokia C1 Plus पिछले साल लॉन्च किए गए Nokia C1 का ही अपग्रेडेड वर्जन है और इसमें पहले की तुलना में कई खास फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को शानदार 4G स्पीड की सुविधा मिलेगी। 

loksabha election banner

Nokia C1 Plus की कीमत

Nokia C1 Plus को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत EUR 69 यानि लगभग 6,177 रुपये है। यह स्मार्टफोन इस महीने के अंत तक सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसे रेड और ब्लू दो कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। फिलहाल यह अमेरिका में सेल के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन भारत व अन्य देशों में इसकी उपलब्धता व कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

Nokia C1 Plus के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Nokia C1 Plus कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है और इसमें 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है जो कि नॉच के बिना आएगा। इसके बैक पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। फोन के साइड पैनल में वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि हैंडसेट एक डूरेबल पॉली कार्बोनेट शेल के साथ आता है जो दैनिक धब्बों के लिए प्रतिरोधी है। कंपनी ने हार्डवेयर डूरेबिलिटी के लिए 50 से अधिक परीक्षण किए हैं।

Nokia C1 Plus में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल है। यह फोन 1.4GHz quad-core प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 1GB रैम दी गई है। वहीं इसमें 16GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। इतना ही नहीं एंड्राइड 10 गो एडिशन पर आधारित इस स्मार्टफोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन दिया गया है। यह एंट्री लेवल स्मार्टफोन फेसबुक और यूट्यूब जैसे लोकप्रिय ऐप्स को सपोर्ट करता है। इसमें फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 5MP का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं फ्रंट कैमरा भी 5MP का है। फोन के दोनों कैमरे एचडीआर इमेजिंग सपोर्ट के साथ आते हैं। पावर बैकअप के लिए इसमें 2,500mAh की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.