नई दिल्ली, टेक डेस्क। Lava Z66 को लेकर पिछले काफी दिनों से लुका-छिपी चल रही है। पिछले दिनों यह स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर लॉन्च कर दिया गया था। जहां इसकी कीमत और फीचर्स की जानकारी दी गई थी। वहीं कुछ दिन बाद ही इस स्मार्टफोन को Flipkart से हटा दिया गया। ऐसे में यह कहना मुश्किल हो गया था​ कि कंपनी अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन के लॉन्च को लेकर क्या प्लान कर रही है? इन सभी चर्चाओं के बीच अब Lava ने आधिकारिक तौर पर अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Lava Z66 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन भारत में मौजूद कई चाइनीज ब्रांड्स के स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। वैसे भी भारत सरकार द्वारा कुछ चाइनीज ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद लोगों का फोकस मेड इन इंडिया ऐप्स और मेड इन इंडिया स्मार्टफोन्स पर है। ऐसे में Lava Z66 यूजर्स के बीच अपनी एक मजबूत जगह बना सकता है। 

Lava Z66 को भारतीय बाजार में 7,777 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह मेरिन ब्लू, बेरी रेड और मिडनाइट ब्लू कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। यूजर्स इसे फिलहाल ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद सकते हैं। लेकिन जल्द ही यह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भी सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

Lava Z66 के स्पेसिफिकेशन्स

Lava Z66 में यूजर्स को एलईडी फ्लैश के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जबकि सेकेंडरी कैमरा 5MP का है। वहीं इसमें स्क्रीन फ्लैश के साथ 13MP फ्रंट कैमरा मौजूद है और इसका इस्तेमाल यूजर्स लो लाइट में भी कर सकते हैं। फोन में मिलने वाले कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्यूटी मोड, नाइट मोड, एचडीआर मोड, पैनोराम, टाइम लेप्स और स्लो मोशल समेत कई फिल्टर्स मौजूद हैं। 

Lava Z66 को 1.6 GHz octa-core प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें 6.8 इंच का एचडी+ नॉच डिस्प्ले मौजूद है। जो कि 2.5D कर्व्ड स्क्रीन और 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। फोन में 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे यूजर्स 128GB तक एक्सपेंड भी कर सकते हैं। पावर बैकअप के लिए फोन में 3950mAh की बैटरी उपलब्ध है। साथ ही फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस