Move to Jagran APP

चाइनीज कंपनियों को टक्कर देने के लिए आया मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Lava Z61 Pro मेड इन इंडिया स्मार्टफोन ट्रेडिशनल बेज़ेल के साथ आता है। यूजर्स इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकेंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 03:17 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 07:42 AM (IST)
चाइनीज कंपनियों को टक्कर देने के लिए आया मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
चाइनीज कंपनियों को टक्कर देने के लिए आया मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Lava Z61 Pro, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चाइनीज फोन निर्माता कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारतीय फोन निर्माता कंपनी Lava ने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में नया स्मार्टफोन शामिल करते हुए Lava Z61 Pro को लॉन्च किया है जो कि पूरी तरह एक मेड इन इंडिया स्मार्टफोन है। लो बजट रेंज में लॉन्च किए गए इस स्मार्टफोन की मदद से कंपनी एक बार फिर से यूजर्स के बीच मजबूत जगह बनाने की कोशिश कर रही है। Lava Z61 Pro में सिंगल रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन की कीमत से लेकर फीचर्स तक सब-कुछ।

loksabha election banner

Lava Z61 Pro की कीमत और उपलब्धता

Lava Z61 Pro को भारतीय बाजार में 5,774 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर वे​रिएंट में उपलब्ध होगा। फिलहाल यूजर्स इसे ऑनलाइन वेबसाइट Flipkart और Amazon से खरीद सकते हैं। लेकिन जल्द ही इसे ऑफलाइन स्टोर्स पर भी सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। 

Lava Z61 Pro के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Lava Z61 Pro में ड्यूल सिम सपोर्ट सपोर्ट और 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जो कि 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में ट्रेडिशनल बेज़ेल का उपयोग किया गया है। यह 1.6GHz octa-core प्रोसेसर पर काम करता है। लो बजट रेंज के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा मिलेगी। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट की मदद से 128GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। 

इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में कैमरा फीचर्स के तौर पर पोट्रेट मोड, पैनोरामा फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे विकल्प मौजूद है। जो कि लो बजट के इस स्मार्टफोन में भी बेहतर इमेज क्लिक करने में मदद करते हैं। Android 9 Pie ओएस पर आधारित Lava Z61 Pro में पावर बैकअप के लिए 3,100mAh की बैटरी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाईफाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी सपोर्ट और माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। हालांकि फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा नदारद है लेकिन सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक फीचर दिया गया है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.