Move to Jagran APP

4000 mAh बैटरी के साथ Energizer पावर मैक्स P490 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

इस फोन की बैटरी चलेगी लगातार 10 घंटे तक , जानें फोन की अन्य खासियतें

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 05 Mar 2018 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 07:15 PM (IST)
4000 mAh बैटरी के साथ Energizer पावर मैक्स P490 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स
4000 mAh बैटरी के साथ Energizer पावर मैक्स P490 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने फोन को पेश करने के बाद Energizer कुछ नए स्मार्टफोन्स को रोल आउट करने की योजना बना रहा है। ऐसी खबर है की कंपनी बैटरी फोकस्ड 16 नए स्मार्टफोन लांच करने की योजना बना रही है। कंपनी के स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में नया फोन Energizer पावर मैक्स P490 जुड़ा है।

loksabha election banner

Energizer पावर मैक्स P490 की डिटेल्स: यह एक कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन है। इसमें 4.95 इंच डिस्प्ले के साथ 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो का फुल व्यू डिस्प्ले दिया गया है। इस डिवाइस की खासियत इसकी 4000 mAh की बड़ी बैटरी है। कंपनी का दावा है की पावर मैक्स P490 16 दिनों के स्टैंड-बाय पर रह सकता है और 10 घंटे लगातार इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैमरा: इसी के साथ फोन में 4 कैमरा- ड्यूल फ्रंट और ड्यूल रियर सेटअप मौजूद है। इस फोन में 8MP+0.3MP ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है और 5MP+0.3MP ड्यूल फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन का बड़ा माइनस प्वाइंट इसका 4G ना होना कहा जा सकता है। यह 3G स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन में ओक्टा कोर मीडियाटेक चिपसेट के साथ 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दी गई है। इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किया गया है। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर कार्य करेगा।

कीमत और उपलब्धता: यह फोन 2018 की दूसरी तिमाही में उपलब्ध होगा। इसके कीमत को लेकर अभी कुछ कहा नहीं गया है। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में कई नई एंड्रॉयड गो डिवाइसेज देखने को मिली। इस फोन का मुकाबला इन डिवाइसेज से हो सकता है:

अल्काटेल 1X: अल्काटेल 1 एक्स दुनिया का पहला ऐसा फोन है, जो एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन पर रन करेगा। ये एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का लाइटर वर्जन है। अल्काटेल 1 एक्स के सिंगर सिम वाले फोन की कीमत करीब 7,955 रुपये होगी, जबकि 2 सिम वाले फोन की कीमत 8,751 रुपये होगी। अल्काटेल 1 एक्स में 5.3 इंच का एफडब्लूवीजीए प्लस(FWVGA+) डिस्प्ले दिया गया है। फोन के डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 960 x 480 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 1.3GHz मीडियाटेक MTK6580 क्वाडकोर प्रोसेसर लगा है। फोन में 1 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। इसके अलावा फोन में 2,460 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एक बार चार्ज करने पर 26 घंटे का टाकटाइम देगा। फोन का भार 151 ग्राम है।

नोकिया 1: नोकिया ने गूगल के साथ साझेदारी की है, इसके चलते एंड्रॉयड वन प्लेटफॉर्म वाला स्मार्टफोन नोकिया 1 लॉन्च किया गया है। ये कंपनी का पहला एंड्राइड ओरियो (गो एडिशन) फ़ोन है। नोकिया 1 की कीमत 85 डॉलर है, भारतीय करेंसी के मुताबिक इसकी कीमत करीब 5,400 रुपये है। यूजर्स के लिए नोकिया 1 की बिक्री अप्रेल में शुरू हो जाएगी।

General मोबाइल GM 8 Go: मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस से पहले कई लीक के बाद जनरल मोबाइल ने GM8 पेश कर दिया है। तुर्किश स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इस फोन का इस्तेमाल टर्की और दुनिया के बाकी देशों के लोगों तक कंप्यूटिंग पहुंचाने के लक्ष्य से कर रही है। इस डिवाइस में मीडिया टेक चिपसेट और 1GB रैम मौजूद है। एंड्रॉयड गो के साथ यह फोन उपलब्ध होने वाले क्षेत्रों में एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

हुआवे: हालांकि हुवावे ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस ने कोई नया फोन लॉन्च नहीं किया है। लेकिन गूगल का कहना है की हुवावे एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन्स बनाने की ओर लक्षित है।

लावा Z50: भारतीय मार्किट में लावा Z50 ऐसा पहला फोन है जो एंड्रॉयड गो पर कार्य करता है। हार्डवयेर के मामले में Z50 बजट स्मार्टफोन है। इसमें मीडिया टेक एंट्री लेवल MT6737m प्रोसेसर के साथ 1GB रैम और 8GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ने का विकल्प मौजूद है। इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। गूगल ने कहा था की एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन्स लगभग 3300 रुपये की कीमत के आस-पास आएंगे।

ZTE टेम्पो गो: टेम्पो गो में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 210 SoC 1GB रैम और 8GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। इसकी कैमरा स्पेसिफिकेशन्स पर बात करें तो इसमें 5MP का रियर और 2MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन को 2200 mAh की बैटरी पावर देगी। फोन एंड्रॉयड 8.1ओरियो गो एडिशन पर कार्य करता है।

माइक्रोमैक्स भारत गो: पिछले महीने से चल रही इस फोन की अफवाहों के बाद माइक्रोमैक्स ने भारत गो स्मार्टफोन लॉन्च तो कर दिया है। लेकिन इस फोन की डिटेल्स को लेकर अब तक कुछ साफ नहीं हुआ है।

TRANSSION: अफ्रीकन बाजार के लिए Transsion ने अलग-अलग ब्रैंड्स जैसे टेक्नो, आईटेल, स्पाइस आदि के साथ एंड्रॉयड गो मॉडल लाने की घोषणा की है। ये फोन्स मुख्य रूप से अफ्रीका के लिए ही होंगे, लेकिन फिर भी कुछ अन्य बाजार में भी उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें, 

सुंदर पिचाई ने एक अप्रैल को गूगल में दिया था इंटरव्यू, जानिए उनसे जुड़ी 6 बातें

फोटो और वीडियो के डिलीट होने पर न हों परेशान, ये एप्स करेंगे आपकी मदद

विदेश में घूमना नहीं पड़ेगा महंगा, इन जगहों पर मिलेंगे फ्लाइट के सस्ते टिकट

बड़े काम के हैं ये 4 एप्स, फोन की रखवाली से लेकर आपकी सेहत का रखेंगे ख्याल

6000 से 16000 रुपये वाले ये स्मार्टफोन हो सकते हैं आपकी पहली पसंद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.