नई दिल्ली, टेक डेस्क। टीडब्ल्यूएस वियरेबल और ऑडियो ब्रांड Crossbeats ने Ignite S4 स्मार्टवॉच लॉन्च कर दी है। यह Ignite 3 स्मार्टवाच का अपग्रेड वर्जन है। कंपनी का दावा है कि ignite S4 स्मार्टवॉच यूजर्स को एक कनेक्टेड और स्मूथ एक्सपीरिएंस के लिए एडवांस हार्डवेयर दिया गया है। इग्नाइट S4 स्मार्टवॉच को crossbeats.com वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। इसकी कीमत 4,999 रुपये है।

स्पेसिफिकेशन्स

Crossbeats Ignite S4 स्मार्टवॉच में 384x480 पिक्सल रिजॉलूशन के साथ 1.8 इंच का एचडी 3D कर्व डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 60Hz के रिफ्रेश रेट और 600 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। यूजर की हेल्थ को ट्रैक करने के लिए इसमें हार्ट रेट, SpO2, ब्लड प्रेशर और ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर जैसे फीचर दिए गए हैं।

स्मार्ट फीचर 

कंपनी की मानें, तो नई ignite S4 स्मार्टवॉच रक्त ग्लूकोज ट्रैकिंग जैसी कुछ नई स्वास्थ्य-संबंधी सुविधाओं के साथ आती है। इग्नाइट एस4 लोकेशन शेयर कने का ऑप्शन देती है। साथ ही स्मार्टवॉच वॉइस कंट्रोल के साथ आती है। स्मार्टवॉच टाइमपीस स्प्लिट स्क्रीन डिस्प्ले, ट्रिपल थीम और अनुकूलन योग्य विजेट के साथ आता है।

कनेक्टिविटी 

वॉच में वॉइस कॉलिंग के साथ ऑल्वेजड-ऑन डिस्प्ले, रिमोट कैमरा, स्प्लिट स्क्रीन, कैलकुलेटर, लोकेशन शेयरिंग, वॉइस असिस्टेंट, वेदर और म्यूजिक कंट्रोल के अलावा कई और स्मार्ट फीचर मौजूद हैं। क्रॉसबीट्स की यह वॉच फुल मेटल डिजाइन के साथ आती है।

बैटरी 

IP67 वॉटर रजिस्टेंट रेटिंग वाली इस वॉच में कंपनी 300mAh की बैटरी ऑफर कर रही है। स्मार्टवॉच सिंगल चार्ज में 3 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है। स्मार्टवॉच में कनेक्टिविटी के लिए वॉच में ब्लूटूथ 5.2 दिया गया है। यह वॉच iOS 9 और इससे ऊपर से ओस पर काम करने वाले ऐपल डिवाइसेज को सपोर्ट करती है। वहीं, इसे एंड्राइड 4.4 और इससे ऊपर के ओएस वाले डिवाइसेज के साथ पेयर किया जा सकता है।

Edited By: Saurabh Verma