Move to Jagran APP

BSNL 299 रुपये के प्लान में दे रहा 31GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, पढ़ें कम्पैरिजन

बीएसएनएल ने जियो, एयरटेल और वोडाफोन की टक्कर में नया पोस्टपेड प्लान पेश किया है।

By Sakshi Pandya Edited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 07:45 PM (IST)
BSNL 299 रुपये के प्लान में दे रहा 31GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, पढ़ें कम्पैरिजन
BSNL 299 रुपये के प्लान में दे रहा 31GB डाटा और अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, पढ़ें कम्पैरिजन

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। बीएसएनएल ने जियो, एयरटेल और वोडाफोन की टक्कर में नया पोस्टपेड प्लान पेश किया है। बीएसएनएल के 299 रुपये के नए प्लान में 31GB (सीमा के साथ) डाटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलेंगे।

loksabha election banner

बीएसएनएल 299 प्लान डिटेल्स: 299 रुपये का प्लान सिर्फ नए उपभोक्ताओं के लिए है। इसके मासिक प्लान में 31GB डाटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स (बीएसएनएल का जिन क्षेत्रों में सपोर्ट मौजूद है) और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलते हैं। डाटा FUP यानि की डाटा सीमा खत्म हो जाने के बाद स्पीड काम होकर 80kbps तक कम हो जाएगी। बीएसएनएल पोस्टपेड प्लान में जिस डाटा का इस्तेमाल नहीं हो सका है वो कैरी फॉरवर्ड भी नहीं किया जा सकेगा।

बीएसएनएल का नया पोस्टपेड प्लान जियो के 199 रुपये के प्लान से प्रतिस्पर्धा में है। इसमें यूजर्स को कुल 25GB 4G डाटा, फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 100 जेम्स और जियो एप्स का एक्सेस भी मिलेगा। यूजर्स अतिरिक्त डाटा को 20 रुपये प्रति जीबी के हिसाब से अगले 500GB तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को 250 रुपये का सिक्योरिटी डिपाजिट देना होता है। यह 100 प्रतिशत रिफंडेबल है। इसमें 99 रुपये की जियो मेम्बरशिप भी लेनी होती है।

वोडाफोन 299 रेड बेसिक पोस्टपेड प्लान से इसकी प्रतिस्पर्धा देखि जाए तो प्लान में 20GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, फ्री इनकमिंग और रोमिंग पर आउटगोइंग, वोडाफोन प्ले का 12 महीनों के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन और लोकल और एसटीडी 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान में 50GB तक का रोलओवर बेनिफिट भी मिलता है।

इसके अलावा एयरटेल 399 पोस्टपेड प्लान में 20GB 3G/4G डाटा प्रति महीने का लाभ प्राप्त होता है। इसमें 200GB डाटा तक का रोलओवर सपोर्ट दिया जाता है। अतिरिक्त डाटा के अलावा प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स के साथ 100 एसएमएस प्रति दिन मिलते हैं।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp हैक होने पर क्या करें, इस तरह बचाएं इसे हैकर्स से

IRCTC ऐप या वेबसाइट पर इन 5 Steps की मदद से अब पलक झपकते होगा टिकट बुक

Youtube पर इन 4 आसान तरीकों से अब घर बैठे करें कमाई 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.