नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) की तरफ से एक नया प्री-पेड प्लान लॉन्च किया गया है। बीएसएनएल का यह प्री-पेड प्लान 797 रुपये में आता है। इस प्लान में एक साल से ज्यादा यानी कुल 395 दिनों की वैधता मिलती है। मतलब इस प्लान का रोजाना का खर्च करीब 2 रुपये से कम होगा। 

क्या मिलेंगे फायदे 

BSNL के 797 रुपये वाले प्री-पेड प्लान में रोजाना के हिसाब से 2 जीबी मोबाइल डेटा मिलेगा। इस प्लान की रोजाना की डेटा लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 80 kbps रह जाएगी। साथ ही इस प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा प्रतिदिन के हिसाब से 100 SMS दिए जाएंगे। लेकिन यहां एक पेंच है। दरअसल बीएसएनएल की तरफ से डेली 2 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS की सुविधा का फायदे केवल शुरुआती 60 दिनों के लिए होंगा। ऐसे में अगर आप इन सभी सुविधाओं को जारी रखना चाहते हैं, तो आपको 60 दिन के बाद प्लान रिचार्ज कराना होगा। बता दें कि यह प्लान खासतौर पर उन यूजर्स के लिए अच्छा होगा, जो दो सिम रखते हैं। यूजर्स इस प्लान को एक से ज्यादा तक बिना रिचार्ज के एक्टिवेट रख सकते हैं।  

बीएसएनएल लॉन्च करेगी 4G और 5G सर्विस 

बता दें कि टेलिकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल (BSNL) की तरफ से कॉमर्शियली तौर पर 4G सर्विस लॉन्च करने जा रहा है। साथ ही स्टैंड एलोन (NSA) मोड में बीएसएनएल 5G सर्विस को लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा बीएसएनएल की तरफ से 4जी के साथ ही 5G की लॉन्चिंग की तैयारी की जा रही है। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि बीएसएनएल की तरफ से आगामी 15 अगस्त को 5G सर्विस लॉन्च की जा सकती है। हालांकि ऑफिशियल तौर पर 5G सर्विस की लॉन्चिंग का खुलासा नहीं किया गया है। जबकि दूसरी तरह कंपनी ने ऑफिशियली 4G लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है। 

Edited By: Saurabh Verma