नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Asus ने आज भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Asus 6z लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को पिछले ही महीने Asus Zenfone 6 के नाम से लॉन्च किया गया था। भारत में इसे रीब्रांड करके लॉन्च किया गया है जिसकी मुख्य वजह मोबाइल निर्माता कंपनी Zen Mobile के इस स्मार्टफोन के नाम को लेकर आपत्ति थी। फोन के नाम के अलावा अन्य किसी फीचर में बदलाव नहीं किया गया है। Asus 6z की USP इस स्मार्टफोन में एक खास तरह का फ्लिप कैमरा है जो कि प्राइमरी रियर कैमरे के साथ ही सेल्फी कैमरे का भी काम करता है।

Asus 6z में इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है। Asus 6z की सीधा मुकाबला OnePlus 7, Honor 20 और Oppo Reno 10x Zoom से है। ये तीनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन दमदार कैमरे और प्रोसेसर के साथ हाल ही में भारत में लॉन्च किए गए हैं।

Asus 6z के 6GB+64GB वेरिएंट की कीमत Rs. 31,999 है। 6GB+128GB वेरिएंट की कीमत Rs. 34,999 है जबकि इसके सबसे दमदार 8GB+256GB वेरिएंट की कीमत Rs 39,999 है। फोन को प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट से 26 जून से खरीदा जा सकता है। इस फोन को चुनौती देने वाले स्मार्टफोन OnePlus 7 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Asus 6z के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल HD+ IPS डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 प्रोटेक्शन के साथ दिया गया है। फोन Android 9 Pie पर आधारित Zen UI 6 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में नॉच फीचर नहीं दिया गया यानी की आपको फुल व्यू डिस्प्ले देखने को मिलता है। फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 92 फीसद तक दिया गया है। Oppo Reno 10x Zoom फ्लैगशिप स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें इस साल लॉन्च होने वाले ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर दिया गया है। फोन में ग्राफिक्स के लिए Adreno 640 GPU दिया गया है। फोन तीन स्टोरेज ऑप्शन 6GB+64GB, 6GB+128GB और 8GB+256GB में उपलब्ध है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाई जा सकती है।

फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें एक खास तरह का फ्लिप कैमरा 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ और 13 मेगापिक्सल के अल्ट्रावाइड एंगल लेंस के साथ दिया गया है। फोन का यही कैमरा सेल्फी कैमरे का भी काम करता है। इसके लिए इसमें फ्लिप मैकेनिज्म दिया गया है। फोन के कैमरे से आप मोशन वीडियो भी शूट कर सकते हैं। फोन में दमदार 5,000 एमएएच की बैटरी क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ दिया गया है। Asus के बजट स्मार्टफोन Asus Zenfone Max Pro M1 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप