मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, हर्षित हर्षApple इवेंट में ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Apple TV+ की घोषणा की गई। इसे 1 नवंबर से वर्ल्डवाइड रोल आउट किया जाएगा। भारत में ये OTT सर्विस Rs 99 प्रति महीने की दर से एक्सेस किया जा सकेगा। इस प्लेटफॉर्म पर सभी ऑरिजिनल वीडियोज दिखाए जाएंगे। Apple TV+ में  “The Morning Show,” “Dickinson,” “See,” “For All Mankind” और “The Elephant Queen” जैसे शोज को देखा जा सकेगा। इस सर्विस को 7 दिनों के लिए फ्री ट्रायल के तौर पर रोल आउट किया जाएगा। आज से जो यूजर्स iPhone, iPad, Apple TV, iPod touch या Mac खरीदते हैं तो उन्हें Apple TV+ का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए फ्री दिया जाएगा।

Apple TV+ के फैमिली शेयरिंग फीचर्स के वजह से यूजर्स इसे 6 फैमिली मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे। आज से व्यूअर्स Apple TV+ सीरीज पर आने वाले ऑरिजिनल शोज का ट्रेलर देख सकेंगे। 1 नवंबर को लॉन्च के समय Apple TV+ ऐप पर तीन शोज प्रीमियर किए जाएंगे। हर सप्ताह एक नया एपिसोड रोल आउट किया जाएगा। वहीं, कुछ ऑरिजिनल सीरीज के फुल एपिसोड्स भी उपलब्ध कराया जा सकेगा।

Apple TV+ पर यूजर्स 40 से ज्यादा भाषाओं में शोज का आनंद ले सकेंगे। Apple TV+ को गूंगे और बहरे दिव्यांगों के लिए क्लोज कैप्शन के साथ शो उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Apple TV+ के शोज और मूवीज 8 भाषाओं में ऑडियो डिस्क्रिप्शन के साथ उपलब्ध होंगे।

Apple TV+ को Apple Arcade के साथ इंटिग्रेट किया गया है। इसमें यूजर्स को 100 नए एक्सक्लूसिव गेम्स भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें यूजर्स को 300 से ज्यादा मैग्जीन, न्यूजपेपर, डिजिटल पब्लिशिंग, Apple News App, Apple Music का भी सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। इसमें यूजर्स 50 मिलियन से ज्यादा सॉन्ग्स का आनंद ले सकेंगे।

Apple TV+ को Apple TV ऐप के जरिए एक्सेस किया जा सकेगा। इस OTT सर्विस को iPhone, iPad, Apple TV 4K, Apple TV HD, Apple TV (3rd generation), iPod touch और Mac पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस सर्विस के लिए यूजर्स को Rs 99 प्रति महीने की दर से खर्च करना होगा। यह सर्विस यूजर्स को 7 दिनों के लिए फ्री ट्रॉयल के तौर पर दिया जाएगा। फ्री ट्रॉयल के बाद यूजर्स का सब्सक्रिप्शन अपने आप Rs 99 प्रति महीने की दर से रिन्यू हो जाएगा।

Apple TV+ को iOS 12.3 या इससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम में एक्सेस किया जा सकेगा। इसके अलावा इसे macOS Catalina में भी एक्सेस किया जा सकेगा। Apple TV+ 2018, 2019 और के बाद के Samsung smart TV, के अलावा Amazon Fire TV, LG, Roku, Sony और VIZIO प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसे यूजर्स Apple की वेबसाइट पर Safari, Chrome और Firefox ब्राउजर पर एक्सेस कर सकेंगे।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप