Move to Jagran APP

एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए आईट्यून्स एप लाएगी एपल

डिजिटल म्यूजिक की बिक्री में कमी को दूर करने के लिए ऐपल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर आईट्यून्स ऐप लाने पर काम कर रही है। इसके साथ ही एपल स्पोटीफाई की तरह म्युजिक स्ट्रीमिंग सíवस भी लांच कर सकती है। हालांकि ये दोनों ही काम अभी बेहद शुरुआती दौर में हैं।

By Edited By: Published: Tue, 25 Mar 2014 03:46 PM (IST)Updated: Tue, 25 Mar 2014 03:46 PM (IST)
एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए आईट्यून्स एप लाएगी एपल

वॉशिंगटन। डिजिटल म्यूजिक की बिक्री में कमी को दूर करने के लिए ऐपल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर आईट्यून्स ऐप लाने पर काम कर रही है।

loksabha election banner

इसके साथ ही एपल स्पोटीफाई की तरह म्युजिक स्ट्रीमिंग सíवस भी लांच कर सकती है। हालांकि ये दोनों ही काम अभी बेहद शुरुआती दौर में हैं।

नीलसन साउंडस्कैन की एक रिपोर्ट के मुताबिक 9 मार्च को समाप्त सप्ताह के दौरान एपल प्लेटफॉर्म पर म्यूजिक डाउनलोड में एक साल पहले के मुकाबले 13 फीसद की कमी दर्ज की गई है। इसी तरह डिजिटल ट्रैक की बिक्री भी सालाना आधार पर 11 फीसद घट गई है।

पढ़ें: एपल आइफोन 5 सी

इस कमी को दूर करने के लिए एपल एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ज्यादा ध्यान दे रही है। एंड्रॉयड का म्यूजिक प्लेटफॉर्म ऐपल की तुलना में ज्यादा तेजी से आगे ब़़ढ रहा है और अब इसे ऐपल के अधिकारी भी कबूलने लगे हैं। इससे पहले एपल विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए आईट्यून्स ऐप ला चुकी है।

म्युजिक स्ट्रीमिंग सíवस भी

म्युजिक सेल्स की बिक्री घटने के बावजूद म्युजिक स्पोटीफाई और पंडोरा जैसी स्ट्रीमिंग सíवसेज लगातार कारोबार बढ़ा रही हैं। इससे प्रेरणा लेकर एपल भी अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सíवस लाने पर विचार कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.