Move to Jagran APP

Apple Event: Amazon Prime, Netflix की तर्ज पर लॉन्च होगा स्ट्रीमिंग सर्विस, यहां देखें LIVE सट्रीम

Apple ने हाल ही में iPad Mini iPad Air Apple Wireless Airpods लॉन्च किए हैं। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए Apple भी अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस को लॉन्च करने जा रहा है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 12:09 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 06:17 PM (IST)
Apple Event: Amazon Prime, Netflix की तर्ज पर लॉन्च होगा स्ट्रीमिंग सर्विस, यहां देखें LIVE सट्रीम
Apple Event: Amazon Prime, Netflix की तर्ज पर लॉन्च होगा स्ट्रीमिंग सर्विस, यहां देखें LIVE सट्रीम

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दुनिया की जानी-मानी टेक कंपनी Apple आज अपने ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को लॉन्च करने वाला है। इस सर्विस को आज रात के 10:30 बजे (भारतीय समय के अनुसार) लॉन्च किया जाएगा। Apple ने हाल ही में iPad Mini, iPad Air, Apple Wireless Airpods लॉन्च किए हैं। ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग की बढ़ती मांग को देखते हुए Apple भी अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस या ऑनलाइन TV सर्विस को लॉन्च करने जा रहा है। इस सर्विस को 25 मार्च को केलिफार्निया में आयोजित होने वाले Apple Event में लॉन्च किया जा रहा है। इस सर्विस को पहले से ही बाजार में मौजूद Amazon Prime, Netflix की तर्ज पर लॉन्च किया जा रहा है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस सर्विस को अप्रैल में शुरू किया जाना था। कंपनी ने इसके लिए कुछ सप्ताह पहले ही मीडिया इन्वाइट भेजे थे। हालांकि, मीडिया को भेजे गए इन्वाइट में कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि इस सेवा को लॉन्च किया जाएगा। मीडिया इन्वाइट में कंपनी ने एक लाइन में बस यही लिखा है, 'It's Show Time'. इस इवेंट को आप Apple की आधिकारिक डेडिकेटेड इवेंट पेज पर LIVE स्ट्रीम कर सकते हैं।

Apple ने काफी समय पहले इस वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा के शुरू करने के बारे में हिंट दिया था। इसके लिए कंपनी 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 14,000 करोड़ रुपये) इन्वेस्ट करने की तैयारी की थी। इसके लिए Apple ने हॉलीवुड के कलाकारों के साथ ऑनलाइन कंटेंट के लिए करार करने की तैयारी में था।

कंपनी का यह फैसला iPhones की सेल में दिन-प्रतिदिन आई गिरावट के बाद लिया गया है। इसके अलावा Apple HBO और AT&T World जैसी कंपनियों से भी इस सेवा के लिए बात कर रहा है। Apple अपने iPads या Apple TV डिवाइस को इस सेवा के लिए अपग्रेड भी कर सकता है। इसके अलावा Apple, Amazon Alexa की तर्ज पर अपना स्मार्ट स्पीकर्स HomePod भी लॉन्च कर सकता है। Apple के प्रोडक्ट्स खरीदें यहां

यह भी पढ़ें:

WhatsApp इन यूजर्स के अकाउंट को कर रहा है बैन, जानें कैसे लें चैट बैकअप

Vivo ने 32 मेगापिक्सल कैमरे वाला एक और स्मार्टफोन Vivo V15 किया लॉन्च, जानें कीमत

Realme Mobile Bonanza Sale: Realme 3 से लेकर Realme U1 तक मिल रहा है डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.