Move to Jagran APP

क्रिएटर्स के लिए आया ऐपल का मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

दिग्गज टेक कंपनी ऐपल ने 8 मार्च को अपने कई नए प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। कंपनी ने क्रिएटर्स के लिए मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले पेश किया है। ये ऐपल कंपनी के सबसे बेहतरीन प्रोडक्ट्स में से एक हैं। आइए इसका स्पेसिफिकेशन और कीमतें जानते हैं।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Wed, 09 Mar 2022 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 09 Mar 2022 12:51 PM (IST)
क्रिएटर्स के लिए आया ऐपल का मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन
ये है ऐपल का मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिग्गज टेक कंपनी ऐपल ने क्रिएटर्स के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस वाला मैक स्टूडियो और स्टूडियो डिस्प्ले लॉन्च किया है। मैक स्टूडियो की कीमत एम1 मैक्स एसओसी के साथ आने वाले बेस वेरिएंट के लिए 1,89,900 रुपये है। ये 32GB RAM और 512GB SSD के साथ आता है। वहीं, 64GB RAM और 1TB SSD के साथ आने वाले M1 अल्ट्रा SoC की कीमत 3,89,900 रुपये है। भारत में Apple स्टूडियो डिस्प्ले की कीमत स्टैंडर्ड ग्लास के साथ 1,59,900 रुपये और नैनो-टेक्सचर ग्लास के साथ 1,89,900 रुपये है।

loksabha election banner

मैक स्टूडियो ने डेस्कटॉप के लिए एक नए युग की शुरुआत की है। इसमें आपको एम1 मैक्स और एम1 अल्ट्रा द्वारा संचालित बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिलता है। स्टूडियो डिस्प्ले में आपको शानदार 5K रेटिना स्क्रीन देखने को मिलता है। साथ ही इस डेस्कटॉप डिस्प्ले में कैमरा और ऑडियो का सबसे अच्छा कॉम्बिनेशन मिलता है।इसका एक वैरिएंट एम 1 मैक्स चिप द्वारा संचालित और दूसरा वैरिएंट न्यू एम 1 अल्ट्रा चिपसेट द्वारा संचालित है।

जानिए इसका स्पेसिफिकेशन

मैक M1 Max वाला स्टूडियो 16-कोर Xeon पावर्ड Mac Pro की तुलना में 50 प्रतिशत तेज और Core i9 पावर्ड 27-इंच iMac की तुलना में 2.5 गुना तेज प्रदर्शन करता है। कंपनी का दावा है कि एम1 अल्ट्रा कॉन्फिगरेशन 27 इंच के आईमैक से 3.8 गुना तेज और मैक प्रो से 60 फीसदी तेज है।

यह चार थंडरबोल्ट 4 पोर्ट, एक 10 जीबी ईथरनेट पोर्ट, दो यूएसबी-ए पोर्ट के साथ आता है। इसमें एक एचडीएमआई और एक ऑडियो जैक देखने को मिलता है। एम 1 मैक्स वैरिएंट में डुअल यूएसबी टाइप-सी पोर्ट हैं, जबकि एम 1 अल्ट्रा वेरिएंट में दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट हैं। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5 शामिल हैं।

एम1 मैक्स वैरिएंट 32 जीबी की यूनिफाइड मेमोरी (मूल रूप से रैम) के साथ आता है और बेस मॉडल के लिए 512 जीबी एसएसडी स्टोरेज है। M1 अल्ट्रा बेस वैरिएंट 64GB यूनिफाइड मेमोरी और 1TB SSD स्टोरेज के साथ आता है।

Mac Studio में SSD 7.4GB / s तक का प्रदर्शन और 8TB तक की क्षमता प्रदान करता है। Apple स्टूडियो डिस्प्ले 27-इंच आकार में आता है। इसमें आपको 600nits ब्राइटनेस के साथ 5K रेजोल्यूशन और कलर एडजस्टमेंट के लिए ट्रू टोन देखने को मिलता है।

Apple स्टूडियो डिस्प्ले के पैनल पर 10-बिट रंग और सुपर-वाइड व्यूइंग एंगल देने का भी दावा किया गया है। नया Apple मॉनिटर A13 SoC और 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा से लैस है। स्टूडियो डिस्प्ले में एक उच्च- फिडेलिटी सिक्स-स्पीकर साउंड सिस्टम देखने को मिलता है। ऐपल का कहना है कि मैक के लिए ये अब तक का सबसे अच्छा सिस्टम बनाया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए नए स्टूडियो डिस्प्ले में तीन यूएसबी-सी पोर्ट हैं, जो 10 जीबी / एस का सपोर्ट करते हैं और एक थंडरबोल्ट पोर्ट है। थंडरबोल्ट पोर्ट डिलीवर कर सकता है। मैकबुक प्रो को 96W की पावर मिलती है। मैकबुक से तीन स्टूडियो डिस्प्ले तक कनेक्ट किए जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.