नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। Apple ने iPad के 7वें जेनरेशन को 10.2 इंच वाले रेटिना डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया है। Apple iPad 2019, Apple Pencil और स्मार्ट कीबोर्ड के साथ आता है। इसके साथ iPadOS को भी लॉन्च किया गया है। इसमें फुल साइज स्मार्ट की-बोर्ड का सपोर्ट दिया गया है। नए iPadOS को भी आज लॉन्च किया गया है। इसमें सुपरफास्ट A10 Fusion चिप का इस्तेमाल किया गया है। Apple के दावों के मुताबिक, इसमें एक दिन की फुल बैटरी लाइफ दी गई है।

Apple iPad 2019: कीमत और उपलब्धता
Apple iPad को सिल्वर, ग्रो और गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है और ये दो स्टोरेज ऑप्शन 32GB और 128GB में आता है। इसके बेस वेरिएंट के Wi-Fi मॉडल की कीमत की कीमत Rs. 29,900 रखी गई है, जबकि इसके Wi-Fi और सेल्युलर मॉडल की शुरुआती कीमत Rs 40,900 रखी गई है। इसे आज से ही अमेरिका समेत 25 देशों में ऑर्डर किया जा सकेगा। इसे 30 सितंबर से स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जा सकेगा।

Apple iPad 2019: फीचर्स
Apple iPad 2019 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.2 इंच की रेटिना डिस्प्ले दी गई है। इसका डिस्प्ले Apple Pencil को सपोर्ट करता है, साथ ही इसमें ज्यादा बड़ी फुल साइज स्मार्ट की-बोर्ड भी दिया गया है। इसके डिस्प्ले में 3.5 मिलियन कलर्स दिए गए हैं जो इमर्सिव ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) फीचर्स के साथ आते हैं। Apple iPad 2019 नए iPadOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसमें ऐप स्वीचिंग के लिए स्प्लिट व्यू दिया गया है। 

iPadOS
इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम का फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट 30 सितंबर से iPad Air 2 के अलावा iPad Pro के सभी मॉडल्स के लिे रोल आउट किया जाएगा। इसके अलावा iPad की पांचवीं जेनरेशन और बाद के डिवाइस के लिए भी इसे बाद में रोल आउट किया जाएगा। Apple Pencil को iPadOS के जरिए iPad एक्सपीरियंस के लिए डिजाइन किया गया है। यूजर्स किसी भी वेबपेज डॉक्यूमेंट को केवल एक स्वाइप के जरिए मार्क कर सकेंगे। इसके लिए Apple Pencil को Apple iPad के बॉटम कॉर्नर से एक बार स्वाइप करके इस्तेमाल किया जा सकेगा। iPadOS में डार्क मोड, कस्टम फॉन्ट्स और वर्किंग फोटोज जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस