Move to Jagran APP

Apple ने वायरलेस चार्जिंग और वॉयस कंट्रोल के साथ पेश किए नए Airpods

Apple ने अपने नए iPad Air और iPad Mini के बाद अब वायरलेस बड्स यानी की AirPods लॉन्च कर दिए हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 21 Mar 2019 11:39 AM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2019 10:36 PM (IST)
Apple ने वायरलेस चार्जिंग और वॉयस कंट्रोल के साथ पेश किए नए Airpods
Apple ने वायरलेस चार्जिंग और वॉयस कंट्रोल के साथ पेश किए नए Airpods

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple ने अपने नए iPad Air और iPad Mini के बाद अब वायरलेस बड्स यानी की AirPods लॉन्च कर दिए हैं। नए Airpods में Apple की डिजाइन की हुई H1 चिप है। इससे बैटरी लाइफ बढ़ने के साथ-साथ वायरलेस कनेक्शन फ़ास्ट भी होता है। इसी के साथ नए Airpods में हैंड्स-फ्री Hey Siri फीचर भी दिया गया है। और अगर आप Apple के इस नए प्रोडक्ट को Airpods 2 का नाम दे रहे थे तो आपको बता दें कि यह Airpods 2 नहीं हैं।

loksabha election banner

अगर आप स्टैण्डर्ड चार्जिंग केस के साथ Apple के नए Airpods लेते हैं तो इसकी कीमत 14990 रुपये है। लेकिन अगर आप इन्हे नए वायरलेस चार्जिंग केस के साथ लेते हैं तो इनकी कीमत 18900 रुपये होगी। नए Airpods कि भारत में उपलब्धता को लेकर तारिख अभी सामने नहीं आई है। अगर आपके पास पहले से Airpods हैं तो आप 7500 रुपये में वायरलेस चार्जिंग केस लेकर अपग्रेड भी कर सकते हैं।

AirPods in case next to iPhone.

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें 

कंपनी के अनुसार, नई H1 चिप से अभी कि जनरेशन के Airpods के मुकाबले 1 घंटे अधिक का टॉक-टाइम मिलेगा। इस नई चिप से यूजर्स और तेजी से डिवाइसेज में स्विच कर पाएंगे। इसी के साथ हैंड्स-फ्री Hey Siri का प्रयोग भी किया जा सकेगा। Airpods पर Siri उसी तरह काम करेगी जिस तरह आईफोन पर करती है। आपको बस Hey Siri बोलना होगा और फिर कमांड देनी होगी, जैसे कि - प्ले म्यूजिक आदि। इसके अलावा नए Airpods में बैटरी कैपेसिटी का अपग्रेड हुआ है। नए चार्जिंग केस कि मदद से नए Airpods एक चार्ज में 24 घंटे से भी ज्यादा चलेंगे। वायरलेस चार्जिंग केस Qi इनेबल है। इसका मतलब यह है कि यह Qi वायरलेस के साथ कम्पैटिबल होंगे। वायरलेस चार्जिंग केस में LED इंडिकेटर भी दिया गया है। इससे आपको चार्जिंग का स्टेटस पता चलता है।

यह भी पढ़ें:

TRAI केबल टीवी-DTH नियम: Tata Sky, Airtel Digital TV और D2h में किसका है बेस्ट मल्टी-टीवी कनेक्शन?

WhatsApp: डार्क मोड से लेकर ग्रुप इनविटेशन तक, जुड़ने वाले हैं ये खास फीचर्स

Jio, Airtel, Vodafone Idea, BSNL के इन प्लान्स में मिलता है मैक्सिमम डाटा बेनिफिट्स  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.