नई दिल्ली (एजेंसी)। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने इंटरनेट टीवी लॉन्च कर दिया है। यह एक हाईब्रिड सेट टॉप बॉक्स है, जो 4K कंटेंट को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें ऑनलाइन स्ट्रीम, गेम्स खेलना समेत एप्स भी इस्तेमाल की जा सकती हैं। कंपनी ने दावा किया है कि भारत में यह पहला एंड्रायड पर काम करने वाला इंटरनेट टीवी है। इसकी कीमत 4,999 रुपये है। इसके साथ तीन महीने का डिजिटल टीवी सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। यह एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया पर उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही इसे ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध करा दिया जाएगा।

एयरटेल दे रहा इंट्रोडक्टरी लिमिटेड ऑफर:

एयरटेल एक इंट्रोडक्टरी लिमिटेड ऑफर भी दे रहा है। इस ऑफर के तहत 12 महीने के डिजिटल टीवी सब्सक्रिप्शन के साथ इस सेट टॉप बॉक्स की कीमत 7,999 रुपये है। आपको बता दें कि यह एंड्रायड टीवी प्रीलोडेड नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, गूगल प्ले गेम्स और एयरटेल मूवीज के साथ आएगा। साथ ही इसमें 500 सैटेलाइट टीवी चैनल्स भी दिए जाएंगे।

एयटरले के इस सेट टॉप बॉक्स में लाइव टीवी शोज को Pause, record और rewind किया जा सकता है। शो को record करने के लिए यूजर को पेन ड्राइव लगानी होगी। साथ ही डाउनलोडेड एप्स को सेव करने के लिए एसडी कार्ड लगाना होगा। इसमें बिल्ट-इन वाई-फाई दिया गया है, जो आपके होम नेटवर्क और मोबाइल हॉटस्पॉट से कनेक्ट किया जा सकता है। यूजर्स इससे हैडसेट्स, कीबोर्ड्स और कंट्रोलर भी कनेक्ट कर सकते हैं।

इस इंटरनेट टीवी सेट टॉप बॉक्स के लिए ब्रॉडबैंड या 4जी हॉटस्पॉट कनेक्शन का होना जरुरी है, जिसकी न्यूनतम स्पीड 4Mbps होनी चाहिए। इसके साथ ही एयरटेल ने ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए भी कुछ प्लान्स पेश किए हैं। यूजर MyAirtel एप पर जाकर MY HOME पर जाएं। यहां से उन्हें बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 25 जीबी तक डाटा मिल सकता है। यह ऑफर केवल उन्हीं यूजर्स के लिए है, जो ब्रॉडबैंड का 999 रुपये या उससे ऊपर का प्लान इस्तेमाल करते हैं। वहीं, जिनके पास 999 रुपये से कम का प्लान है, उन्हें 10 जीबी तक डाटा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें,

वोडाफोन पोस्टपेड और प्रीपेड यूजर्स को दे रहा फ्री 4जी डाटा, ये है शर्त

आईफोन 7 और 7 प्लस का रेड स्पेशल एडिशन भारत में प्री ऑर्डर के लिए हुआ उपलब्ध

1 करोड़ रुपये जीतकर अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका, ये कंपनी लाई है ऑफर

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस