Move to Jagran APP

Acer Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, 144Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले को करता है सपोर्ट

Acer Nitro 5 को भारत में Core i7 H-सीरीज मोबाइल प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है जो कि NVIDIA GeForce RTX 2060 GPU के साथ आता है। (फोटो साभार- Acer)

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 06:26 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 06:29 PM (IST)
Acer Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, 144Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले को करता है सपोर्ट
Acer Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, 144Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले को करता है सपोर्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Acer ने अपने गेमिंग लैपटॉप Nitro 5 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का पहला 10th Gen Intel Core प्रोसेसर वाला गेमिंग लैपटॉप है। इस लैपटॉप का सीधा मुकाबला भारत में पहले से ही मौजूद Asus और Lenovo Legion गेमिंग लैपटॉप्स से होगा। Acer Nitro 5 को भारत में Core i7 H-सीरीज मोबाइल प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है जो कि NVIDIA GeForce RTX 2060 GPU के साथ आता है और 144Hz रिफ्रेश रेट वाले डिस्प्ले के साथ आता है। साथ ही साथ इसमें लो लेटेंसी रिस्पॉन्स टाइम 3ms फीचर किया गया है, जो गेमिंग एक्सपीरियंस को और इन्हांस करता है।

loksabha election banner

Acer Nitro 5 भारत में 72,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। ये Acer E-Store के अलावा ऑथोराइज्ड ई-कॉमर्स वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध होगा। इस लैपटॉप के डिस्प्ले फीचर की बात करें तो ये 15 इंच और 17.3 इंच वाली फुल एचडी प्लस IPS डिस्प्ले के साथ आता है, जो कि बेहद ही पतले बेजल फीचर से लैस है। डिस्प्ले के अलावा ये लैपटॉप ड्यूल M.2 सपोर्ट करने वाले PCIe SSD और RAID 0 टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इसमें 32GB तक का RAM सपोर्ट दिया गया है।

कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 6, HDMI 2.0, USB Type C 3.2 जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस लैपटॉप में किलर Ethernet E2600 दिया गया है जिसकी मदद से ये ऑटोमैटिकली गेम, वीडियो और चैट स्ट्रीम्स को डिटेक्ट कर सकता है। Ethernet Controller फीचर की वजह से यूजर्स को इसमें लैग फ्री एक्सपीरियंस मिलेगा। साउंड के लिए इसमें DTS:X Ultra टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, ताकि गेमिंग के दौरान बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस मिल सके। इसमें Acer CoolBoost टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है जो लैपटॉप को गेमिंग के दौरान हीटिंग से बचाता है। इस टेक्नोलॉजी की वजह से फैन की स्पीड 10 फीसद तक बढ़ जाती है। इसमें 57.5Wh की बैटरी दी गई है जो कि 10 घंटे का बैक-अप देता है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.