नई दिल्लीं। ताइवान की कंपनी एसर ने भारतीय बाजार में पहला नया नोटबुक 'एस्पायर इ5-571' उतारा है। भारत का यह पहला नोटबुक है जो लेटेस्ट 5वें जेनरेशन के इंटेल कोर आइ7 प्रोसेसर से लैस है।
इंटेल का दावा है कि 5वें जेनरेशन इंटेल कोर आइ7 को परफार्मेंस, ग्राफिक्स और बैटरी लाइफ के पुराने वर्जन को और बेहतर बनाने के लिए ही डिजाइन किया गया है। इसलिए 44,999 रुपये की कीमत पर आने वाले एस्पायर इ5-571 डिवाइस का उपयोग रुचिकर साबित होगा।
एसर इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर एस राजेंद्रन ने कहा, ‘अब कंज्यूमर्स 5वें जेनरेशन के इंटेल कोर आइ7 प्रोसेसर से लैस इ5-571 पर काम कर खुशी महसूस करेंगे।’
यू सीरीज के 5वें जेनरेशन इंटेल कोर प्रोसेसर में दो कोर हैं और इंटेल हाइपर-थ्रेडिंग टेक्नोलॉजी के साथ 4 से ज्यादा थ्रेड्स। इसमें जेस्च र, वॉयस और फेशियल रिक्गनिशन जैसी क्षमताएं भी हैं।
एस्पा्यर इ5-571 नोटबुक में एनवीडिया जीफोर्स 800एम सीरीज ग्राफिक्स कार्ड, 12 जीबी रैम और 1टीबी हार्डडिस्क है। यह विंडोज 8.1 ओएस पर चलता है और एसर के अनुसार इसका बैटरी बैकअप 7 घंटे से ज्यादा है।
यह नोटबुक 6कोर विंडोज टचपैड जेस्चर सपोर्ट करता है। स्काइप सर्टिफाइड यह डिवाइस पांच रंगों- टाइटेनियम सिल्वट, मिडनाइट ब्लै्क, टाइगर्स आइ ब्राउन, सफायर ब्लू और गार्नेट रेड में उपलब्ध है।
पढ़ें: कम कीमत में लैपटॉप प्लस टैबलेट डिवाइस लाया एसर

Posted By: Monika minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस