नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल मार्च से iQOO Z6 पोर्टफोलियो में कई डिवाइस लॉन्च करने के बाद, वीवो का सब-ब्रांड अपने लाइनअप में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कमर कस रहा है। बताया जा रहा है कि नए डिवाइस को iQOO Z6 Lite कहा जाएगा, और स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ पेश किया जाएगा। बता दें कि अभी तक iQOO द्वारा आगामी स्मार्टफोन के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

iQOO Z6 Lite का लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार iQOO Z6 Lite काफी हद तक वीवो T1x से मिलता-जुलता होगा जिसे जुलाई में भारत में लॉन्च किया गया था। उम्मीद की जा रही है कि बजट-सेंट्रिक 4G स्मार्टफोन हो सकता है, जो भारत में iQOO के मिड-रेंज Z सीरीज के फोन के बेस वेरिएंट के रूप में आएगा। बता दें कि iQOO Z6 Lite को सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है।

iQOO Z6 Lite के स्पेसिफिकेशंस

उम्मीद की जा रही है कि iQOO Z6 Lite वीवो T1x स्मार्टफोन का रीब्रांडेड वर्जन हो सकता है। इसलिए इसके ज्यादातर फीचर्स Vivo T1x के समान ही होंगे। स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस फोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 680 4G प्रोसेसर था, जिसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलता है। इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.58-इंच का फुल HD+ डिस्प्ले, 50MP का डुअल रियर कैमरा सेटअप, 8MP का फ्रंट कैमरा और 18W फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी है। iQOO Z6 Lite भी इसी तरह की फीचर्स के साथ आ सकता है।

iQOO Z6 Lite की कीमत और कलर ऑप्शन

बताया जा रहा है कि iQOO Z6 लाइट की कीमत Vivo T1x की तुलना में लगभग 500 रुपये से 700 रुपये कम हो सकती है। बता दें कि Vivo T1x की कीमत भारत में 11,999 रुपये से 14,999 रुपये के बीच है। इस फोन को Vivo T1x की तुलना में नए रंगों के साथ भी लॉन्च किया जाएगा। यानी कि इस फोन को आप Vivo T1x के ग्रेविटी ब्लैक और स्पेस ब्लू रंग ऑप्शन में नहीं देख पाएंगे। बता दें कि हमें अभी यह पता नहीं है कि स्मार्टफोन के नए कलर वेरिएंट क्या होंगे।

Edited By: Ankita Pandey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट