नई दिल्ली, टेक डेस्क। Zoom कोरोना काल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला वीडियो कॉलिंग ऐप्स में से एक है| Zoom अपने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सर्विस को और एडवांस बनाने के लिए साथ ही ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को लुभाने के लिए नए फीचर्स लेकर आया है। कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर Zoom Apps और Zoom Events ऐड कर रही है। ये दोनों सुविधाएं जल्द ही सभी Zoom यूजर्स के लिए रोलऑउट की जाएंगी। अगर आपको अपने Zoom ऐप पर ये फीचर्स नहीं देखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपने ऐप का लेटेस्ट वर्जन अपडेट किया है या नहीं। लेटेस्ट अपडेट मिलने के बाद यूजर्स को थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ कॉलिंग एक्सपीरीयंस बेहतर करने का ऑप्शन मिलेगा।

कैसे काम करेगा Zoom Apps?

ज़ूम ऐप्स मूल रूप से ज़ूम पर थर्ड-पार्टी इंटीग्रेट करता है जो आपके ज़ूम कॉल में दिखाई देंगे| इस फीचर के जरिए ऐप पर 50 से ज्यादा ऐप उपलब्ध होंगे, जिनमें आसन, पेक्सल्स बैकग्राउंड ऐप और यहां तक ​​कि हेड्स अप जैसे गेम भी शामिल हैं। जब तक आप ज़ूम के लेटेस्ट वर्जन पर हैं, तब तक आप इन 50 ऐप्स में से किसी एक को नए ऐप्स टैब से इंस्टॉल करने में सक्षम होना चाहिए। यह नया एप्स टैब टूलबार पर होगा और जूम कॉल्स के दौरान दिखाई देगा।

कैसे काम करेगा Zoom Event?

जूम पर शुरू होने वाला दूसरा फीचर Zoom Event है। ज़ूम इवेंट्स आपको “robust virtual events” होस्ट करने में मदद करेंगे। उदाहरण के लिए, अगर आप इवेंट से जुड़ा ऐसा हब बनाना चाहते हैं, जो पार्टिसिपेंट्स को इवेंट के बारे में जानकारी दे तो ऐसा जूम इवेंट्स के साथ किया जा सकता है। जूम इवेंट्स आपको प्लेटफॉर्म पर टिकट बेचने की सुविधा भी देगा । जूम इवेंट्स पर टिकट बेचने से आप जो भी पैसा कमाते हैं, वह सीधे आपके पास आता है।

अब, जूम का दूसरा इवेंट प्लेटफॉर्म OnZoom अभी भी ऑफर में है। OnZoom एक ईवेंट प्लेटफ़ॉर्म है जिसे छोटे बिज़नेस के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह वर्चुअल इवेंट्स के मार्केटप्लेस की तरह काम करता है। OnZoom अभी बीटा मोड मे है।