नई दिल्ली, टेक डेस्क। फूड डिलीवरी सर्विस ऐप Zomato ने अपना वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है। इस ओवर द टॉप (OTT) सर्विस के जरिए यूजर्स फूड रिव्यू, रेसिपी आदि के वीडियो स्ट्रीम कर सकेंगे। Zomato की ये वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Netflix, Amazon Prime और Hotstar जैसे प्लेटफॉर्म को चुनौती दे सकता है। यूजर्स Zomato की इस सर्विस को 16 सितंबर से स्ट्रीम कर सकेंगे। लॉन्च के समय 18 ऑरिजिनल शोज का आनंद लिया जा सकता है। सोमवार 16 सितंबर से इसे Zomato के नए वीडियोज टैब में देखा जा सकता है।

Zomato के इस नए वीडियो प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को फूड कैटेगरीज के अलावा कॉमेडी, रियलिटी, सेलिब्रिटी और फिक्शन जैसे शोज देखने को मिलेंगे। यूजर्स तीन 15 मिनट के वीडियोज, पीक रेस्तरां की स्टोरीज भी देख सकेंगे। Zomato अपने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में 2000 से ज्यादा वीडियोज उपलब्ध कराएगा। जिसमें Zomato ऑरिजिनल्स, स्नीक-पीक रेसिपी वीडियोज आदि को भारतीय यूजर्स एक्सेस कर सकेंगे।




Zomato ऑरिजिनल वीडियोज को भारत में जबकि स्नीक-पीक रेसिपी वीडियोज को दुनिया के किसी भी देश में एक्सेस किया जा सकेगा। Zomato के CEO के मुताबिक, इस ऐप को यूजर्स के फूड इंटरेस्ट के साथ-साथ ज्यादा इंगेजिंग बनाने के लिए वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर को जोड़ा जा रहा है। Zomato के ऑरिजिनल रेसिपी वीडियो की बात करें तो इसमें संजीव कपूर जैसे मास्टर शेफ के वीडियोज दिखाए जाएंगे। ये सारे वीडियोज 15 मिनट से लंबे नहीं होंगे। Zomato के इस समय भारत में 70 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स है। Zomato पर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में शोज दिखाए जाएंगे। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप