Move to Jagran APP

YouTube Music जल्द करेगा Google Play Music को रिप्लेस? जुड़ा नया फीचर

YouTube Music में एक नया फीचर जुडने वाला है। इस फीचर के जुड़ने से यूजर्स अब अपने स्मार्टफोन में स्टोर किए हुए अपनी पसंदीदा गानों को भी ऐप में प्ले कर सकेंगे

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 09:43 AM (IST)
YouTube Music जल्द करेगा Google Play Music को रिप्लेस? जुड़ा नया फीचर
YouTube Music जल्द करेगा Google Play Music को रिप्लेस? जुड़ा नया फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google ने YouTube Music को हाल ही में भारत में लॉन्च किया है। इस सर्विस को फ्री और प्रीमियम दोनों यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए YouTube Music में एक नया फीचर जुडने वाला है। इस फीचर के जुड़ने से यूजर्स अब अपने स्मार्टफोन में स्टोर किए हुए अपनी पसंदीदा गानों को भी ऐप में प्ले कर सकेंगे। यानी कि इसमें अब Google Play Music की तरह ही लोकल स्टोर किए हुए गानों का भी आनंद लिया जा सकेगा। इस फीचर को YouTube Music के लेटेस्ट अपडेट के साथ केवल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया गया है। YouTube Music का भारतीय बाजार में हाल ही में लॉन्च हुए Spotify के अलावा Amazon Music, Apple Music, Gaana, Jio Saavn जैसे म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप्स से कड़ी चुनौती है।

loksabha election banner

Google Play Music को करेगा रिप्लेस?

YouTube Music में जिस तरह से फीचर्स जोड़े जा रहे हैं, हो सकता है कि आने वाले समय में Google Play Music को शट डाउन कर लिया जाएगा। पहले आई रिपोर्ट्स की मानें तो Google अपने म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Google Play Music को YouTube Music से रिप्लेस करने की तैयारी कर रहा है। Google Play Music को एंड्रॉइड यूजर्स को डिफॉल्ट ऐप की तरह ही दिया जाता है। इस ऐप में आपको ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग के अलावा ऑफलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग की सुविधा है। इसके अलावा आप इस ऐप के जरिए यूट्यूब की मदद से ऑनलाइन म्यूजिक वीडियो का भी आनंद ले सकते हैं।

टेक के नए वीडियोज देखने के लिए Jagran HiTech चैनल को सब्सक्राइब करें।

YouTube Music का नया फीचर

YouTube Music के इस नए फीचर की मदद से आप अपने स्मार्टफोन में स्टोर किए हुए सॉन्ग को भी एक्सेस कर सकेंगे। इसके लिए आपको सॉन्ग पर जाकर ओपन विद YouTube Music का ऑप्शन दिखेगा। इस फीचर को YouTube Music ऐप में लॉन्च के समय नहीं जोड़ा गया है। इस फीचर को फिलहाल स्पॉट किया गया है, जल्द ही इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy M30 Vs Motorola One: बजट रेंज में कौन है बेहतर?

Xiaomi Mi 9X देगा Vivo V15 Pro को चुनौती, 48MP कैमरे के साथ होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 की बड़ी जानकारी आई सामने, नहीं होगा कोई बटन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.