Move to Jagran APP

यूट्यूब ने यूजर्स का अनुभव दोगुना करने के लिए जारी किया Pinch to Zoom फीचर

गूगल ने अपने यूट्यूब और मैप एप में नए बदलाव किए हैं जिससे यूजर्स को बेहतर अनुभव मिलेगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Nov 2017 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 20 Nov 2017 11:00 AM (IST)
यूट्यूब ने यूजर्स का अनुभव दोगुना करने के लिए जारी किया Pinch to Zoom फीचर
यूट्यूब ने यूजर्स का अनुभव दोगुना करने के लिए जारी किया Pinch to Zoom फीचर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। गूगल ने अपने यूट्यूब यूजर्स के लिए नया फीचर जारी किया है। इसके तहत यूजर्स किसी भी वीडियो देखते समय अच्छी क्वालिटी के लिए स्क्रीन को जूम कर पाएंगे। इस फीचर का नाम pinch-to-zoom जैस्चर है। इसके अलावा गूगल ने यूजर्स अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने मैप को रिडिजाइन और अपडेट करने की घोषणा की है। जानें इनके बारे में:

loksabha election banner

जानें यूट्यूब के नए फीचर के बारे में:

इस फीचर को सबसे पहले कंपनी ने पिक्सल 2 एक्सएल में जारी किया था। इसे अब बाकी के स्मार्टफोन्स में भी रोलआउट कर दिया गया है। इस फीचर के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से यूट्यूब के लेटेस्ट अपडेट v12.44 को अपडेट करना होगा। इसके तहत 16:9 वीडियो को क्रोप कर 18:9 डिस्प्ले में फिट किया जा सकता है। इससे वीडियो के साइड में आने वाली ब्लैक बार रीमूव हो जाएंगी। अगर आपके पास अब तक यह फीचर नहीं आया है तो आप यूएट्यब के एंड्रॉयड वर्जन v12.44.52 को एपीकेमिरर से डाउनलोड कर सकते हैं।

गूगल मैप में क्या हुए बदलाव:

गूगल ब्लॉग के अनुसार, मैप को रीडिजाइन किया गया है। अब यूजर्स इसका इस्तेमाल पहले से ज्यादा आसानी से कर पाएंगे। हालांकि, इसमें ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। अगर नए फीचर्स की बात करें तो अब यात्रियों को ड्राइविंग, एक्सप्लोर और ट्रांजिट में बेहतर हाइ लाइट के जरिए किसी भी रास्ते की बिल्कुल सही जानकारी प्राप्त होगी। गूगल मैप में हाइलाइट और लोकेशन का पता लगाने के लिए कलर कोड्स का सहारा लिया गया है। वहीं, नए आइकन्स भी जोड़े गए हैं। इससे लोकेशन सर्च करना पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा।

गूगल ब्लॉग में बताया गया है कि इन सभी बदलावों को आने वाले कुछ दिनों में रोलआउट कर दिया जाएगा।

इससे पहले गूगल ने एक एप लॉन्च की थी जो यूजर्स के काफी मददगार साबित हो सकती है। इस एप के जरिए यूजर्स अपने डाटा को स्टोर और वायरलेस फाइल ट्रांसफर कर पाएंगे। इसे किसी भी थर्ड पार्टी वेबसाइट जैसे APK Mirror के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

ये महंगे एंड्रॉयड गेम्स गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में हुए उपलब्ध

वर्किंग मॉम के लिए काफी मददगार हैं ये 4 एप्स

वीडियो कॉलिंग के लिए ये मोबाइल एप्लीकेशन हैं खास, जानिए इनके बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.