Move to Jagran APP

व्हाट्सएप पर चैट करें Hide, इमेज करें एडिट, और भी बहुत काम के हैं ये 4 Hacks

व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए कई ऐसे फीचर्स लॉन्च किए हैं, जिनके बूते आप मैसेजिंग के कुछ नए अनुभव ले सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Feb 2017 04:58 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2017 06:30 PM (IST)
व्हाट्सएप पर चैट करें Hide, इमेज करें एडिट, और भी बहुत काम के हैं ये 4 Hacks
व्हाट्सएप पर चैट करें Hide, इमेज करें एडिट, और भी बहुत काम के हैं ये 4 Hacks

नई दिल्ली। व्हाट्सएप का नाम प्ले स्टोर या एप स्टोर से सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली एप में शुमार हैं। फिलहाल इसके यूजर्स की संख्या 1 अरब है। जब से फेसबुक ने इसे खरीदा है तभी से इसमें लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। चाहें वो इमेज को डूडल करना हो या फिर अपने दोस्त से की गई बात-चीत को दूसरों से छिपाना हो। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही कुछ टिप्स और ट्रिक्स, जिनके बूते आप मैसेजिंग के कुछ नए अनुभव ले सकते हैं।

loksabha election banner

इमेज को करें डूडल: व्हाट्सएप ने हाल ही में एक फीचर शुरू किया है। यह कुछ-कुछ स्नैपचैट जैसा है। आप किसी भी यूजर को पिक्चर भेजने से पहले उसके साथ कोई कार्टून जोड़ सकते हैं। फोटो काे एडिट कर सकते हैं। कुछ मैसेज लिख सकते हैं।

छुपाकर रखें अपनी बातचीत: इसके जरिए कोई भी यूजर अपनी व्हाट्सएप बातचीत को छुपाकर रख सकता है। ऐसा करने के लिए आपको चैट सेक्शन में जाना होगा। वहां मौजूद आर्किव ऑप्शन को चुनते ही आपकी बातचीत आर्किव में चली जाएगी। यदि आप फिर से इसे देखना चाहते हैं तो चैट्स पेज पर जाने के बाद आर्किव चैट्स को क्लिक करना होगा। यह आपको दिखने लगेगी।

हाई लाईट होंगे वर्ड: ग्रुप चैट्स के लिए एक और नया फीचर आया है। इसके जरिए आप टैक्स्ट को सिलेक्ट करने के बाद स्क्रीन के टॉप राइट में दिखने वाले ऑप्शन को जैसे ही क्लिक करेंगे तो पाएंगे कि टैक्स्ट हाई लाईट हो जाएगा।

टैग भी कर सकते हैं: कई लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल तौर पर भी करते हैं। यह फीचर तेजी से सभी के बीच लोकप्रिय हो रहा है। यह बिल्कुल फेसबुक के समान है जिसमें ग्रुप मेंबर्स किसी भी व्यक्ति को मैसेज टैग कर सकते हैं। व्हाट्सएप में ऐसा करते समय '@' का उपयोग करना होगा।

यह भी पढ़े,

एंड्रायड स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप बढ़ाने में मदद करेंगी ये टॉप 5 Battery Saver एप्स

पेटीएम के ऑफलाइन विक्रेताओं की संख्या 1 करोड़ के पार, पेमेंट के नए तरीके का है कमाल

BHIM एप से होंगे सभी सरकारी बैंकों के लेन देन, NPCI ने दिए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.