Move to Jagran APP

इस तरह पाएं फ्री मोबाइल डाटा

आपके स्मार्टफोन को अगर कोइ चीज स्मार्ट बनाती है तो वह है इंटरनेट डाटा, लेकिन जब मोबाइल नेटवर्क कंपनियां सस्ता डाटा प्लान ऑफर करने के नाम पर आपको ठगती है तो परेशानी होती है,लेकिन टेंशन नहीं क्योंकि आज हम फ्री मोबाइल डाटा पाने का तरीका बता रहे हैं

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2016 05:07 PM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2016 05:39 PM (IST)
इस तरह पाएं फ्री मोबाइल डाटा

आपके स्मार्टफोन को अगर कोइ चीज स्मार्ट बनाती है तो वह है इंटरनेट डाटा, लेकिन परेशानी तब आती है जब मोबाइल नेटवर्क कंपनियां सस्ता डाटा प्लान ऑफर करने के नाम पर आपको ठगती है और बेहतर सर्विस के लिए डाटा चार्जिस बहुत हाइ है, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपके लिए मोबाइल डाटा फ्री में पाने का समाधान लेकर आएं है, बस इसके लिए इन एप्स को डाउनलोड करना होगा:

loksabha election banner

पढ़े: कमाल का एप, टाइपिंग बंद करते ही डिलीट हो जाएगा हर शब्द

1.एमसेंट से रिचार्ज अमाउंट कमाएं
मोबाइल डाटा रिचार्ज के लिए यह एप खास है। एप को इंस्टॉल करें और अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करें। इसमें बतायी जाने वाली एप्स डाउनलोड करें और बैलेंस कमाते जाएं, साथ ही अपने दोस्तों को रेफर करके भी आप रीचार्ज अमाउंट अर्न कर सकते हैं। यह राशि ऑफर के अनुसार कम ज्यादा हो सकती है। आप किसी भी मोबाइल नेटवर्क पर इससे रीचार्ज कर सकते हैं।

2.मायएड्स एप से पाएं फ्री मोबाइल डाटा
यह एप आपको एड देखकर मोबाइल डाटा के लिए बैलेंस कमाने का मौका देती है। प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड होने वाली इस एप के लिए आपको अन्य एप्स को ट्राइ करने की भी जरूरत नहीं है। बस एप द्वारा सुझाए जाने वाले कुछ विज्ञापन देखें और आसान सवालों के जवाब दें। जवाब देने पर आपको बैलेंस मिलेगा, जिससे आप डाटा रीचार्ज करा सकते हैं।

3.किकबिट
अगर आप वीडियो देखने और शॉपिंग के शौकीन हैं, तो यह एप आप ही के लिए बना है। इस एप से आप वीडियो देखकर, नए एप्स आजमाकर व शॉपिंग करके अपने लिए मोबाइल डाटा कमा सकते हैं, जिसे आप कभी-भी रीडीम कर सकते हैं। बस, किकबिट इंस्टॉल करें और फ्री डाटा का लाभ उठाएं।

4.मोबाइल मनी
यह एप स्टूडेंट के लिए काफी खास है। इसे फ्री में इंस्टॉल करने के बाद आपको कुछ एप्स डाउनलोड करने होंगे। इनमें से ज्यादातर एप्स एजुकेशन से संबंधित हैं। इसके अलावा, अन्य एप्स का इस्तेमाल करके, वीडियो देखकर और ऑनलाइन गेम्स का आनंद लेकर भी आप टॉक टाइम कमा सकते हैं। कम पॉकेट मनी से परेशान स्टूडेंट के लिए बैलेंस कमाने का यह तरीका अच्छा है।

पढ़े: अगर व्हाट्स एप से मिले ऐसे मैसेज, तो हो जाएं सावधान! नहीं तो...

5.जिगाटो
फ्री मोबाइल डाटा पाने के लिए जिगाटो सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह एप इस्तेमाल में काफी आसान है और इसमें डाटा भी पर्याप्त मिलता है। बस एप इंस्टॉल करने के बाद आपको जिगाटो द्वारा सुझाए जाने वाले एप्स का इस्तेमाल करना होगा, जिस पर आपको फ्री डाटा मिलेगा। आपके द्वारा कमाया गया डाटा आपके रजिस्टर्ड खाते में नजर आने लगेगा, जिसे आप अपने नंबर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.