सोचिए अगर आपकी आवाज आपके पसंदीदा एक्टर की आवाज जैसी हो जाए तो? आप शायद सोच रहे होंगे कि हम मीमिकरी आर्टिस्ट बनने की बात कर रहे हैं। अरे नहीं जनाब! हम बात कर रहे हैं एक ऐसी एप की जिसकी मदद से आप अपनी आवाज को अमिताभ, शाहरुख, सलमान, अक्षय या किसी भी एक्टर की आवाज में बदल सकते हैं।यकीन नहीं हो रहा न? पर यकीन कीजिए क्योंकि टेक्नोलॉजी ने इसे भी साकार कर दिया है।

दरअसल Yepaisa ने Yedub नामक एप को बनाया है और दावा किया है कि यह अपनी तरह का पहला एप है, जोकि आपकी आवाज को किसी भी बॉलिवुड एक्टर की आवाज में रिकॉर्ड कर सकता है। Yedub App में विभिन्न फिल्म स्टार्स के एक्सक्लूसिव डायलॉग्स की लाइब्रेरी है। यह लाइब्रेरी अलग-अलग कैटेगरीज जैसे- लव, इमोशनल, रोमांटिक,डेली ड्रामा, एंग्री, भेजा फ्राय, देसी, पार्टी और फीनी में बंटी है।

इन कैटेगरीज में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, प्राण, अमरीश पुरी, नशीरूद्दीन शाह, परेश रावल, इरफान खान इत्यादि स्टार्स की आवाज में डायलॉग्स उपलब्ध है।

आपको बस इतना करना होगा कि इस एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा और इन स्टार्स की आवाज में अपनी आवाज को डब करके डायलॉग कहने होंगे।

Yedub एप के जरिए डब की गई आवाज को आप विभिन्न सोशल नेटवर्क पर भी शेयर कर सकते हैं। इसके लिए आप अपने पसंदीदा फिल्मी सितारे की आवाज में डायलॉग बोलते हुए एक सेल्फी वीडियो बना सकते हैं और उसे फेसबुक, व्हाट्स एप और ट्विटर जैसे सोशल प्लेटफॉर्म पर दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच आसानी से शेयर कर सकते हैं।

दूसरे शब्दों में कहें तो, आप इस एप की हेल्प से अपनी डब आवाज का वीडियो भी शेयर कर सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर से एंड्रायड के लिए Yedub एप को आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस