Move to Jagran APP

World Photography Day 2019: ये फोटो एडिटिंग ऐप्स फोटो को बनाएंगे खूबसूरत

World Photography Day 2019 के मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे फोटो एडिटिंग ऐप्स जिनकी मदद से आप फोटो को बेहद खूबसूरत और खास बना सकते हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 04:13 PM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 04:13 PM (IST)
World Photography Day 2019: ये फोटो एडिटिंग ऐप्स फोटो को बनाएंगे खूबसूरत
World Photography Day 2019: ये फोटो एडिटिंग ऐप्स फोटो को बनाएंगे खूबसूरत

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। World Photography Day 2019: अक्सर फोटोग्राफी करते समय कम रोशनी या इफेक्ट्स की कमी के कारण फोटो क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं आती जितना कि आप उम्मीद करते हैं। ऐसे में आपको अपने फोन से निराश होने की जरूरत नहीं है बल्कि आप इसके लिए कुछ फोटो एडिटिंग ऐप्स की मदद ले सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही फोटो एडिटिंग ऐप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो कि आपको फोटो को खूबसूरत में आकर्षक बनाने में मदद करेंगे। 

loksabha election banner

PicsArt Photo Studio: फोटो एडिटिंग के लिए ये एक बेहद ही लोकप्रिय ऐप है, एंड्राइड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद इस ऐप में कई टूल्स, इफेक्ट्स, कोलाज, फ्रेम जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा आप फोटो को एडिट करते समय में उसमें स्टीकर्स और क्लिपआर्ट को ऐड कर सकते हैं। खास बात है कि इस ऐप को उपयोग करना भी काफी आसान है। 

 Photo Editor Pro: इस ऐप में आप​ क्लिक किए गए किसी भी फोटो को फिल्टर कर सकते हैं। साथ ही इसमें डबल एक्सपोजर, ब्लर बैकग्राउंड, कोलाज मेकर की भी सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा आप अपने फोटो को अपने हिसाब से बॉडी शेप भी दे सकते हैं। 

 Pixlr: यदि आप फोटो में एडिटिंग करने के साथ ही उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं तो Pixlr आपके लिए परफेक्ट ऐप है। इस ऐप की मदद से यूजर्स किसी भी फोटो में टेक्स्ट ऐड करने के साथ ही उसमें इफेक्ट्स का भी उपयोग कर सकते हैं। यह उपयोग में भी बेहद आसान है। 

 PhotoDirector Photo Editor App: यह ऐप यूजर्स के बीच बहुत लो​कप्रिय है और इसमें आपको एडिट फोटोज, रिसाइज पिक्चर्स, एड फोटो एफएक्स जैसे कई फीचर्स का इस्तेमाल करके फोटो को आकर्षक बना सकते हैं। इतना ही नहीं इस ऐप में शूट के दौरान लाइव कैमरा फिल्टर का भी उपयोग किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.