नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले साल दिसंबर में अपने यूजर्स के लिए Dark Mode फीचर रोलआउट किया था, जो कि कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए केवल मोबाइल वर्जन पर उपलब्ध था। वहीं अब खबर है कि मोबाइल के बाद अब कंपनी डेस्कटॉप और वेब के लिए भी Dark Mode फीचर लाने की तैयारी कर रही है और इस पर काम भी शुरू कर दिया है। WhatsApp Dark Mode की खासियत है कि इसके बाद WhatsApp का बैकग्राउंड व्हाइट की बजाय ब्लैक नजर आता है। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही WhatsApp Dark Mode फीचर मोबाइल के अलावा डेस्कटॉप और वेब वर्जन के लिए भी जारी किया जा सकता है। सामने आई रिपोर्ट में डेस्कटॉप पर डार्क मोड फीचर की एक इमेज भी शेयर की गई है। जिसमें कुछ इमोजी दिखाए गए हैं। हलाांकि WhatsApp की ओर से आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी नहीं गई है। लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही डेस्कटॉप के लिए इसका बीटा वर्जन जारी किया जा सकता है। 

वैसे बता दें कि अभी मोबाइल पर भी डार्क मोड फीचर बीटा वर्जन में केवल चुनिंदा यूजर्स के ​लिए ही उपलब्ध है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराएगी। जबकि डेस्कटॉप में फिलहाल यह फीचर अभी तक नहीं आया है लेकिन सामने आई रिपोर्ट और स्क्रीन शॉट्स को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसके बीटा वर्जन के लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। मोबाइल पर भी डार्क मोड का बीटा वर्जन केवल वहीं यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं जिन्होंने इसके लिए साइन अप किया हुआ है। 

पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि WhatsApp अपने dark mode फीचर के साथ ही बैटरी सेवर फीचर भी पेश करने वाला है। जो कि यूजर्स के फोन की बैटरी को सेव करेगा। इस फीचर को एक्टिव करने के बाद यह फोन को बैटरी लो होने पर ऑटोमैटिकली dark mode को ऑन कर देगा।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस