नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों की टेस्टिंग करता रहता है। अब मैसेजिंग ऐप चैट फिल्टर पर काम कर रहा था जो यूजर्स को सरल और क्विक तरीके से चैट खोजने में मदद करेगा। चैट फ़िल्टर सुविधा पहले से ही बिजनेस अकाउंट के लिए उपलब्ध है, लेकिन अब वॉट्सऐप इसे नॉन-बिजनेस अकाउंट में भी पेश करने की योजना बना रहा है। बता दें कि वॉट्सऐप ने हाल ही में कुछ दिलचस्प अपडेट शुरू किए हैं, जिसमें 2GB तक की फाइल ट्रांसफर करने की क्षमता, इमोजी रिएक्शन जैसे फीचर्स शामिल है।

Wabetainfo के अनुसार, वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड, iOS और डेस्कटॉप के लिए बिजनेस अकाउंट के लिए एंडवासन्ड सर्च फिल्टर शुरू किए हैं। चैट को तुरंत खोजने के लिए साधारण चैट फिल्टर का उपयोग किया गया था। हालांकि, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वॉट्सऐप भविष्य के अपडेट में सभी यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध कराएगा। वॉट्सऐप अपठित चैट, संपर्क, गैर-संपर्क और ग्रुप्स की खोज करना आसान बना रहा है। स्टैंडर्ड वॉट्सऐप अकाउंट भी ऐप के भविष्य के अपडेट में उसी सुविधा का उपयोग करने में सक्षम होंगे। साथ ही फिल्टर बटन जब आप चैट और संदेशों की खोज नहीं कर रहे हों तब भी हमेशा दिखाई देगा।

डेस्कटॉप के लिए वॉट्सऐप बीटा में चैट फिल्टर फीचर दिखाई दिया था। भविष्य के अपडेट में, वॉट्सऐप फीचर को एंड्रॉयड और iOS पर बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराएगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह फीचर उन यूजर्स के लिए पहले ही जारी किया जा चुका है, जिन्होंने दो हफ्ते पहले वॉट्सऐप बीटा UWP 2.2216.4.0 वर्जन इंस्टॉल किया था। स्टैंडर्ड वॉट्सऐप अकाउंट के लिए, यह सुविधा अभी भी विकास के अधीन है।

संबंधित नोट पर, वॉट्सऐप ने कुछ महत्वपूर्ण स्पेसिफिकेशंस को आधिकारिक बना दिया था। इसने एक बार में 2GB साइज तक के फाइल भेजने की संभावना को रोल आउट किया था।इन फाइलों में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन होगा। पिछले सेटअप ने यूजर्स को एक बार में केवल 100MB ट्रांसफर करने की अनुमति दी थी, जो पर्याप्त नहीं था। बढ़ी हुई सीमा के साथ, बहुत सारे वीडियो और फ़ाइलों को एक साथ ट्रांसफर करना अब यूजर्स के लिए कोई समस्या नहीं होगी।

Edited By: Ankita Pandey