Move to Jagran APP

WhatsApp करायेगा यूजर्स की मौज, मिलेंगे नए नए इमोजी, जानिये इनके बारे में

WhatsApp अपनी इमोजी के कारण यूजर्स को हमेशा लुभाता रहता है। इसी को देखते हुए कंपनी अब अपनी ऐप में यूजर्स को कई नई इमोजी देने वाली है। इन नई इमोजी से यूजर्स को और ज्यादा इमोशंस मिल सकेंगे।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2022 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 04 Dec 2022 03:18 PM (IST)
WhatsApp करायेगा यूजर्स की मौज, मिलेंगे नए नए इमोजी, जानिये इनके बारे में
Whatsapp emoji photo credit - WhatsApp & Meta

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp अपनी ऐप में लगातर नए नए अपडेट लाकर यूजर्स को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देता रहता है। सभी यूजर्स अपनी चैट्स में अलग अलग इमोजी का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। कंपनी भी यूजर्स की पसंद को जानती है। कुछ समय पहले ही WhatsApp ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर कई नई इमोजी जोड़ी थी जिसके बाद अब फिर एक बार यूजर्स को नई नई इमोजी मिलने वाली हैं।

prime article banner

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के एंड्रॉइड बीटा वर्जन में 21 नए इमोजी देखे गए हैं। इनसे यूजर्स और बेहतर ढंग से अपने इमोशंस प्रस्तुत रख सकेंगे। इसके अलावा नए अपडेट में यूजर्स को और भी कई नए फीचर्स मिल सकते हैं।

मिल सकते हैं 21 नए इमोजी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.22.8.8 अपडेट के साथ यूजर्स की ऐप में 21 नए इमोजी मिल सकते हैं। इन इमोजी में स्किन टोन कम्बीनेशन फीचर वाले हो सकते हैं. रिपोर्ट से यह भी पता चला है कि मेटा की इस मैसेजिंग ऐप ने 8 पुराने इमोजी को भी फिर से डिजाइन किया है। इस कारण यूजर्स को कुल 29 नए इमोजी मिल सकते हैं।

WhatsApp पर Disappearing message शॉर्टकट बटन

WhatsApp अपने disappearing message सेक्शन को फिर से डिजाइन करने पर काम कर रहा है। यह फीचर बीटा यूजर्स को android के 2.22.24.9 अपडेट में मिलेगा। इससे नई और पुरानी दोनों चैट को गायब होने वाले थ्रेड के रूप में मार्क करना आसान हो जाएगा। हाल ही के अपडेट से disappearing सेक्शन को और अधिक टेस्टर्स के लिए उपलब्ध कराया गया।

कैसे काम करेगा

यह यूजर्स को "मैनेज स्टोरेज" सेक्शन में मिलेगा और इसे स्पेस-सेविंग टूल के रूप में पहचाना जाता है। यूजर्स नए सेक्शन के जरिये अपनी नई और पुरानी दोनों चैट को disappearing threads के रूप में मार्क कर सकेंगे।

यूजर्स के पास अपनी गोपनीयता (privacy) सेटिंग में या चैट जानकारी खोलकर इस सुविधा को कॉन्फ़िगर करने का विकल्प भी मौजूद रहेगा। इससे यूजर्स गैर जरूरी फ़ोटो और वीडियो को स्वचालित रूप से हटाने के लिए टाइमर के साथ गायब (disappearing) होने वाले संदेशों को भी कॉन्फ़िगर कर सकेंगे।

हालाँकि रिपोर्ट यह भी बताती है कि कुछ बीटा यूजर्स को Manage Storage section में 'tools to save space' के तहत disappearing messages के लिए एक नया शॉर्टकट बटन पहले ही ही प्राप्त हो चुका है और आने वाले दिनों में अन्य यूजर्स को भी यह फीचर मिलने की उम्मीद है।

शॉर्टकट बटन की उपलब्धता

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस नए फीचर को कुछ बीटा टेस्टर्स एंड्रॉयड पर इसको इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें लेटेस्ट WhatsApp बीटा अपडेट (वर्जन 2.22.25.11) डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल करना होगा। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए शुरू किया यह नया फीचर, जानिये इसके बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.