नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp Feature Update: पिछले दिनों ही खबर आई थी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है और इसे जल्द ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। इस फीचर की मदद से यूजर्स WhatsApp को एक साथ चार स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल कर सकेंगे। खास बात है कि इसके लिए आपको किसी भी अकाउंट से लॉगआउट करने की जरूरत नहीं है। वहीं अब इस अप​कमिंग फीचर को लेकर नई जानकारी सामने आई है जिसमें बताया गया है कि यूजर्स इसका किस तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। 

WABetaInfo ने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए जानकारी शेयर करते हुए बताया है कि WhatsApp के अपकमिंग फीचर के उपयोग के बारे में बताया है। यह जानकारी एक यूजर द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी गई है। इसमें यूजर ने पूछा है कि Multiple device को ई-मेल के जरिए लॉगइन किया जाएगा या इसके लिए किसी बारकोड की आवश्यकता होगी?

इस सवाल का जवाब देते हुए WABetaInfo ने स्पष्ट किया है कि किस तरह मल्टीपल डिवाइसेज में WhatsApp का उपयोग किया जा सकेगा। इसके लिए यूजर्स को डिवाइस में लॉगइन करना होगा। लॉगइन के लिए अपना मोबाइल नंबर और ओटीपी कोड डालना होगा। इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस आएगा जिसमें आपको दूसरे फोन पर WhatsApp का उपयोग करने की परमिशन मिलेगी। ट्वीट में जानकारी दी गई है कि WhatsApp चैटिंग के लिए नए कोड को डेवलप कर सकता है जो कि केवल iPad को ही सपोर्ट करेगा। 

पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि WhatsApp जल्द ही v2.20.196.8 बीटा वर्जन रोलआउट करने वाली है और वर्जन में यूजर्स को मल्टीपल डिवाइसेज में एक साथ WhatsApp अकाउंट को उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। नया फीचर WhatsApp में 'Linked Devices' नाम से ऐड किया जा सकता है। इसमें आप एक साथ 4 स्मार्टफोन्स पर एक ही WhatsApp अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस