Move to Jagran APP

WhatsApp जल्द पेश करेगा नया फीचर, ये यूजर्स भेज पाएंगे 60 सेकेंड का वीडियो मैसेज

WhatsApp Video Message Feature अगर आप वॉट्सऐप यूजर हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बहुत जल्द कंपनी शार्ट वीडियो मैसेज फीचर को पेश करने वाली है। इस नए फीचर की मदद से यूजर 60 सेकेंड का वीडियो मैसेज शेयर कर पाएंगे। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 26 Mar 2023 08:05 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 08:05 PM (IST)
WhatsApp जल्द पेश करेगा नया फीचर, ये यूजर्स भेज पाएंगे 60 सेकेंड का वीडियो मैसेज
WhatsApp users on iOS might soon be able to send short video messages to others

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। मेटा के इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल हर यूजर के लिए आसान है। यही वजह है कि वॉट्सऐप लगातार नए फीचर को अपने यूजर के लिए पेश करता रहता है।

loksabha election banner

यूजर्स को ध्यान में रखकर कंपनी अब एक और नया फीचर लाने की तैयारी में है। इस नए फीचर की मदद से ios यूजर बहुत जल्द 60 सेकेंड का शार्ट वीडियो मैसेज भेज पाएंगे। आइए डिटेल से जानते हैं वॉट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में।

WhatsApp शार्ट वीडियो फीचर ऐसे करेगा काम

कंपनी अभी इस नए फीचर पर काम कर रही है। शार्ट वीडियो मैसेज फीचर (WhatsApp Short Video) मौजूदा ऑडियो मैसेज के जैसे ही काम करेगा। इसका मतलब है कि आपको केवल वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करते समय कैमरा बटन को टैप और होल्ड करना है। वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद आप इसे किसी भी दूसरे यूजर को सेंड कर पाएंगे।

बता दें, ये नया वीडियो मैसेज फीचर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे। यानी यूजर उस वीडियो को न सेव कर पाएंगे और न ही किसी और को फॉरवर्ड कर पाएंगे। इस नए फीचर को आम यूजर के लिए कब रोल आउट किया जाएगा, इसके बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

Multi-Selection फीचर पर भी काम कर रहा WhatsApp

WhatsApp बहुत जल्द Multi-Selection फीचर को पेश कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर की मदद से यूजर अब सेलेक्ट मैसेज पर क्लिक करते ही एक-एक कर एक समय में कई मैसेज सेलेक्ट किए जा सकेंगे। इस नए फीचर की मदद से यूजर को किसी भी चैट के एक- एक मैसेज को अलग से डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एक ही बार में बल्क में ज्यादा मैसेज डिलीट किए जा सकेंगे।

ये फीचर भी जल्द होंगे होंगे पेश

हाल ही में, वॉट्सऐप ने अपने नए विंडोज डेस्कटॉप ऐप की घोषणा की, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह पिछले वर्जन की तुलना में तेजी से लोड होता है। इसमें एक यूजर इंटरफेस है, जो वॉट्सऐप और विंडोज दोनों यूजर्स से परिचित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.