नई दिल्ली, टेक डेस्क| WhatsApp Upcoming Features: फेसबुक (Facebook) की मैसेजिंग सर्विस WhatsApp के कई उतार-चढाव के बावजूद भी ये सबसे आसान मैसेंजर सर्विस है। इसके अलावा, WhatsApp चैटिंग को आसान बनाने के लिए नई फीचर्स जोड़ता रहता है। और सबसे अच्छी बात यह है कि यह फ्री में उपलब्ध है। ऐप को कूल बनाने वाले अपडेट्स में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट, स्टोरीज फीचर, वीडियो के साथ-साथ ऑडियो कॉल, और मीडिया शेयरिंग शामिल है। आइए जानते हैं वॉट्सऐप के टॉप अपकमिंग फीचर्स जो इसे और बेहतर बनाते हैं

मैसेज रिएक्शन

iMessage और Facebook Messenger पर मैसेज रिएक्शन बातचीत के लिए एक अच्छा एडिशन है। WhatsApp को भी जल्द ही यह फीचर मिलने वाला है। इसलिए, अगर आप उत्तर नहीं देना चाहते हैं, तो अब आप केवल इमोजी के साथ एक मैसेज पर रिएक्ट कर सकते हैं। यह सुविधा ग्रूप चैट पर भी उपलब्ध होगी, जिससे कम्युनिकेशन करना बहुत आसान हो सकता है।

चैट बबल

WhatsApp पर ज्यादातर समय चैट विंडो पर बीतता है और ऐप अनुभव को बेहतर बनाना चाहता है। इसलिए, आपके टेक्स्ट के आस-पास के ग्रीन बबल को एक नए WhatsApp अपडेट के माध्यम से इसे और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए फिर से डिजाइन किया जाएगा।

WhatsApp कॉन्टैक्ट कार्ड

Android पर वॉट्सएप वर्तमान के बजाय एक बेहतर डिज़ाइन किया गया कार्ड दिखाएगा जो केवल फोटो दिखाता है। री: डिज़ाइन किया गया कार्ड सीधे कॉल, टेक्स्ट और वीडियो कॉल के ऑप्शन ऑफर करेगा। ग्रूप कॉन्टैक्ट कार्ड केवल एक टेक्सट भेजने का ऑप्शन देंगे।

कॉन्टैक्ट कॉर्ड

WhatsApp एक फोटो एडिटर टूल पर काम कर रहा है, जैसा कि वह अपनी स्टोरी पर पेश करता है। यूजर्स फोटो पर स्टिकर लगाने के साथ-साथ उसे अपने हिसाब से क्रॉप भी कर सकेंगे। तस्वीरों पर टेक्स्ट और इमोजी भी लगा सकते हैं।

WhatsApp पेमेंट शॉर्टकट

WhatsApp सीधे चैट बॉक्स से UPI-आधारित पेमेंट सिस्टम में एक शॉर्टकट ऐड करने पर काम कर रहा है। वॉट्सऐप का यह फीचर iOS यूजर्स के लिए पहले से मौजूद है लेकिन Android यूजर्स के लिए यह एक नया ऑप्शन होगा।

Edited By: Mohini Kedia