नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेंजिग WhatsApp का इस्तेमाल दुनिया में कई यूजर्स करते हैं। लेकिन अगर आपको अचानक से पता चले कि आपके फोन पर WhatsApp आने वाले दिनों में काम करना बंद कर देगा तो आपका क्या रिएक्शन होगा। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले खबर आई थी कि iOS 7 या इससे नीचे के वर्जन्स पर 1 फरवरी 2020 से WhatsApp काम करना बंद कर देगा। अब एक नई खबर के मुताबिक, iOS 8 पर भी 1 फरवरी 2020 से WhatsApp काम करना बंद कर देगा।

iPhone यूजर्स को फोन करना होगा अपग्रेड: अगर आपने अभी तक iOS 8 से अपना iPhone अपग्रेड नहीं किया है तो जल्द ही कर लें। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो 1 फरवरी 2020 से आप WhatsApp इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एक नोटिफिकेशन में कहा गाय है कि iOS 8 पर आप दिए गए समय के बाद न तो नए अकाउंट बना पाएंगे और न ही रिवेरिफाई कर पाएंगे।

जानें WhatsApp का क्या है कहना: WhatsApp ने कहा है कि अच्छे एक्सपीरियंस के लिए हम आपको कहना चाहते है कि आप iOS का लेटस्ट वर्जन डाउनलोड कर लें। साथ ही यह भी कहा, “हम किसी भी जेलब्रेड की गई डिवाइस को प्रतिबंधित नहीं करते हैं। लेकिन हम उन्हें सपोर्ट भी नहीं करते हैं। क्योंकि जेलब्रेक करने से डिवाइस प्रभावित हो सकती है।”

एंड्रॉइड के इन वर्जन्स पर नहीं चलेगी WhatsApp: कंपनी ने कहा था कि एंड्रॉइड वर्जन 2.3.7 या इससे पुराने वर्जन पर भी न तो यूजर्स नए अकाउंट बना पाएंगे और न ही मौजूदा अकाउंट को रिवेरिफाइ कर पाएंगे। हालांकि, ये सभी यूजर्स 1 फरवरी 2020 तक WhatsApp इस्तेमाल कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस साल 1 जुलाई 2019 से ही WhatsApp को Microsoft Store से हटा लिया गया था। WhatsApp ने यह भी कहा है कि जो यूजर्स KaiOS 2.5.1+ वाले स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल कर रहे हैं वो ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस