Move to Jagran APP

व्हाट्सएप पेमेंट से जुड़ी परेशानी के लिए शुरू होगी कस्टमर सेवा, हुए ये बड़े बदलाव

पेमेंट सर्विस शुरू होने के बाद व्हाट्सएप यूजर्स टोल-फ्री नंबर और ई-मेल के जरिए ट्रांजैक्शन से संबंधित परेशानियों की शिकायत कर पाएंगे

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 11:49 AM (IST)
व्हाट्सएप पेमेंट से जुड़ी परेशानी के लिए शुरू होगी कस्टमर सेवा, हुए ये बड़े बदलाव
व्हाट्सएप पेमेंट से जुड़ी परेशानी के लिए शुरू होगी कस्टमर सेवा, हुए ये बड़े बदलाव

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप जल्द ही पेमेंट सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सर्विस के मद्देनजर कंपनी यूजर्स के लिए 24 घंटे वाली कस्टमर केयर सेवा भी शुरू करेगी। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा है कि हम यूजर्स को 24 घंटे चलने वाली कस्टमर सर्विस उपलब्ध कराएंगे। यह सेवा टोल-फ्री नंबर और ई-मेल के जरिए दी जाएगी।  

loksabha election banner

जानें व्हाट्सएप कस्टमर सर्विस के बारे में:

रिपोर्ट में बताया गया है कि व्हाट्सएप यह सर्विस चार भाषाओं हिंदी, मराठी, गुजराती और अंग्रेजी में उपलब्ध कराएगी। हालांकि, भारत में यह सर्विस कब तक पेश की जाएगी इसकी कोई जानकारी अभी नहीं मिली है। कस्टमर सर्विस टीम से यूजर्स को कई फायदें होंगे। जैसे अभी यूजर्स को किसी भी ट्रांजैक्शन के बारे में जानकारी लेने के लिए अपने बैंक के कस्टमर केयर को कॉल करना पड़ता है। लेकिन व्हाट्सएप की सेवा शुरू होने के बाद भुगतान से संबंधित किसी भी परेशानी के लिए व्हाट्सएप कस्टमर केयर पर कॉन्टैक्ट किया जा सकता है।

व्हाट्सएप ने किए नियमों में बदलाव:

सर्विस के लॉन्च होने से पहले व्हाट्सएप ने अपनी सेवा शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है। इस बदलाव का उद्देश्य सेवा शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी में भुगतान से जुड़ी शर्तें शामिल करना है।

भारत में इस समय व्हाट्सएप की भुगतान सेवा का करीब 10 लाख लोग परीक्षण कर रहे हैं। व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने बताया, ‘हम सेवा शर्तो और प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव कर रहे हैं, जिससे लोगों को आसान शब्दों में इसके काम करने के तरीके से अवगत कराया जा सके।’ प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआइ), संबंधित बैंकों और भारत सरकार से इस संबंध में विस्तृत चर्चा की है। व्हाट्सएप को एनपीसीआइ की ओर से यूनीफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआइ) के जरिये लेनदेन के लिए बैंकों से गठजोड़ करने की अनुमति मिल गई है।

यह भी पढ़ें:

लैपटॉप या पीसी खरीदने पर BSNL दे रहा है 2 महीने की फ्री ब्रॉडबैंड सर्विस, स्पीड 20Mbps

Xiaomi ने Redmi 6 Pro और Mi Pad 4 किया लॉन्च, Samsung, Lenovo को मिलेगी चुनौती

Xiaomi को चुनौती देने Thomson ने उतारे तीन स्मार्ट LED टीवी, कीमत 8,999 रुपये 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.