Move to Jagran APP

पेटीएम को टक्कर देने व्हाट्सएप पेश करेगा पेमेंट फीचर, 10 लाख लोग कर रहे टेस्टिंग

जल्द व्हाट्सएप से कर पाएंगे मनी ट्रांसफर, पेटीएम को मिलेगी कड़ी टक्कर

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 05:07 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 07:00 PM (IST)
पेटीएम को टक्कर देने व्हाट्सएप पेश करेगा पेमेंट फीचर, 10 लाख लोग कर रहे टेस्टिंग
पेटीएम को टक्कर देने व्हाट्सएप पेश करेगा पेमेंट फीचर, 10 लाख लोग कर रहे टेस्टिंग

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने पेमेंट ऑप्शन का परीक्षण कर रही हैं। कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक, भारत सरकार, एनपीसीआई और कई बैंकों के साथ मिलकर इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा है, जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक इसे पहुंचाया जा सके। आपको बता दें कि यह फीचर पेटीएम के पेमेंट फीचर को कड़ी टक्कर दे सकता है। फिलहाल, इस फीचर की बीटा टेस्टिंग चल रही है। खबरों के मुताबिक इस फीचर को जल्द ही पेश किया जा सकता है।

loksabha election banner

10 लाख लोग कर रहे टेस्टिंग:

व्हाट्सएप के एक प्रवक्ता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि पेमेंट फीचर की टेस्टिंग 10 लाख लोग कर रहे हैं। यूजर्स की तरफ से सकरात्मक प्रतिक्रिया भी आ रही है। साथ ही यह भी बताया कि व्हाट्सएप पेमेंट फीचर देश की डिजिटल अर्थव्यवस्था को सपोर्ट करने में मददगार साबित होगा। आपको बता दें कि इस फीचर को यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) के माध्यम से वित्तीय लेनदेन को बैंकों के साथ गठजोड़ करने के लिए एनपीसीआई की अनुमति पहले ही मिल चुकी है।

अगर पेटीएम की बात करें तो कंपनी ने कुछ ही समय पहले फ्री मनी ट्रांसफर फीचर जारी किया है। जानें इसके बारे में:

पेटीएम ने शुरू किया फ्री मनी ट्रांसफर: मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने अपने प्लेटफार्म से पैसे के ट्रांसफर को और आसान व तेज बना दिया है। अब पेटीएम एप का इस्तेमाल करके यूजर अपने बैंक खाते से किसी अन्य बैंक खाते में ट्रांसफर बिना किसी शुल्क के कर सकते हैं।

कैसे करें इस्तेमाल: नॉन-केवाईसी पेटीएम यूजर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए यूजर को पेटीएम एप को अपने बैंक खाते से जोड़ना होगा। इसके बाद 10 रुपये की राशि आपके खाते में क्रेडिट हो जाएगी। इसके बाद पेटीएम का एप इस्तेमाल करके किसी के खाते में पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। बैंक खाते या यूपीआइ आइडी के जरिये पैसा ट्रांसफर हो सकेगा। कंपनी यूजर्स को मोबाइल वॉलेट के जरिये मनी ट्रांसफर के लिए प्रोत्साहित कर रही है। पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस लि. की योजना अपने कोर बिजनेस में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की है। इससे पेटीएम पर लेनदेन की संख्या एक अरब से बढ़कर दो अरब होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें:

हॉनर 10 रिव्यू : AI-कैमरे फीचर वाला स्मार्टफोन कई मायनों में हो सकता है अच्छा विकल्प

OnePlus Bullets Wireless ईयरफोन मिनटों में हुआ आउट ऑफ स्टॉक, कल होगी अगली सेल

बीमार व्यक्ति कब तक रहेगा जिंदा बताएगी गूगल की नई तकनीक  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.