Move to Jagran APP

Whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब नहीं कर पाएंगे इस मुख्य फीचर का इस्तेमाल

Whatsapp Android बीटा यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। आपको बता दें Whatsapp आपके कॉन्टेक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर आपको सेव करने की आजादी देता है लेकिन अब इस फीचर को हटा दिया गया है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 07:27 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 09:43 AM (IST)
Whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब नहीं कर पाएंगे इस मुख्य फीचर का इस्तेमाल
Whatsapp यूजर्स के लिए बुरी खबर, अब नहीं कर पाएंगे इस मुख्य फीचर का इस्तेमाल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर आपने Whatsapp Android बीटा प्रोग्राम में एनरोल किया हुआ है, तो आपको यह तो पता ही होगा की बीटा प्रोग्राम में रोज कुछ ना कुछ अपडेट आते रहते हैं। इससे यह पता चलता है की Whatsapp अपनी ऐप में कितना एक्टिव होकर बदलाव कर रहा है। हालांकि, Whatsapp Android बीटा यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है। आपको बता दें, Whatsapp आपके कॉन्टेक्ट्स की प्रोफाइल पिक्चर आपको सेव करने की आजादी देता है, लेकिन अब इस फीचर को हटा दिया गया है। WABetaInfo ने इस फीचर के रिमूवल की बात को कन्फर्म किया है। यह तो है पता की Whatsapp ने इस फीचर को क्यों हटाया है, लेकिन यह इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म के मुख्य फीचर्स में से एक था।

loksabha election banner

हालंकि, यूजर्स Whatsapp ग्रुप की प्रोफाइल पिक्चर को अभी भी सेव कर सकते हैं। Whatsapp ने इस फीचर को Android और Business iOS दोनों से हटा दिया है। अगर आपको यह फीचर चाहिए, तो आपको बीटा वर्जन की जगह Whatsapp का स्टेबल वर्जन डाउनलोड करना होगा। कंपनी को स्टबल वर्जन से यह फीचर हटाने में कुछ हफ्तों का समय जरूर लगेगा। Whatsapp ने इस फीचर को हटाने के पीछे का कारण नहीं बताया है।

OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके आलावा आपको बता दें, Whatsapp ने अपने प्लेटफार्म में एक बग देखा है। अब इससे आपको क्या खतरा? यह बग आपके फोन में एक Whatsapp कॉल के जरिये स्पायवेयर इनस्टॉल करने की इजाजत देता है। इसका मतलब यह है की आपके स्मार्टफोन से हुई एक Whatsapp कॉल, भले ही आप उस कॉल को रिसीव ना करें, आपके फोन सारे डाटा, कॉल-लॉग्स, ईमेल,मैसेजेज, फोटोज आदि को इसरायली साइबर इंटेलिजेंस कंपनी, NSO की चपेट में दे सकता है।

Financial Times की एक रिपोर्ट के अनुसार, NSO द्वारा डेवलप किए गए कोड को आपके स्मार्टफोन पर ट्रांसमिट किया जा सकता है। ऐसा तब भी किया जा सकता है, जब आप कॉल रिसीव भी ना करें। हो सकता है यह कॉल आपके Whatsapp के कॉल-लोग में दिखे भी ना। इसका मतलब है की ऐसा कोई तरीका नहीं है जिससे आपको पता लगे की आपको कोई ऐसी कॉल आई भी है या नहीं।

यह भी पढ़ें: 

Motorola One Vision 48MP कैमरा के साथ मिड-रेंज सेगमेंट में हुआ लॉन्च


Vodafone लेकर आया Rs 16 का Filmy Recharge डाटा प्लान, पढ़ें डिटेल्स

48MP कैमरा के साथ Xiaomi Redmi Note 7S भारत में 20 मई को होगा लॉन्च

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.