Move to Jagran APP

Whatsapp ने Android बीटा वर्जन में रोल-आउट किए तीन नए फीचर्स, पढ़ें डिटेल्स

Whatsapp ने आज के अपडेट में अपनी Android बीटा ऐप में तीन नए फीचर्स रोल-आउट किए हैं।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 07:42 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 08:54 AM (IST)
Whatsapp ने Android बीटा वर्जन में रोल-आउट किए तीन नए फीचर्स, पढ़ें डिटेल्स
Whatsapp ने Android बीटा वर्जन में रोल-आउट किए तीन नए फीचर्स, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Whatsapp अपने प्लेटफार्म पर लगातार बदलाव करता रहता है। पिछले कुछ महीनों में Whatsapp के कई नए फीचर्स पर काम करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं। इसमें डार्क मोड, ऑथेंटिकेशन फीचर और PIP मोड सम्मिलित हैं। Whatsapp अब इनमे से कुछ फीचर्स को अपनी Android ऐप में रोल-आउट कर रहा है।

loksabha election banner

Whatsapp ने आज के अपडेट में अपनी Android बीटा ऐप में तीन नए फीचर्स रोल-आउट किए हैं। इसमें से पहला वॉयस मैसेज फीचर है। WABetaInfo के अनुसार, WhatsApp बीटा, एंड्राइड वर्जन 2.19.86 में अब यह फीचर उपलब्ध है। यह फीचर अब लेटेस्ट बीटा वर्जन्स पर उपलब्ध है।

जिन्हें इस फीचर के बारे में नहीं पता, उन्हें बता दें की यह फीचर क्या काम करता है। अब तक Whatsapp यूजर्स को हर वॉयस मैसेज को सुनने के लिए उस पर टैप करना होता था। ऐसा यूजर्स को तब भी करना पड़ता था जब सभी वॉयस मैसेज एक के बाद एक हो और उसमें बीच में कोई इमोजी, वीडियो या टेक्स्ट आदि ना हो। अब, एक के बाद एक आए वॉयस मैसेज अपने आप प्ले हो जाएंगे। यूजर्स को बस पहले वॉयस मैसेज को सुनने के लिए टैप करना होगा। उसके बाद के सभी वॉयस मैसेज अपने आप प्ले हो जाएंगे।

Whatsapp को बेहतर इस्तेमाल करने के लिए आप हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 Pro को अमेजन से खरीद सकते हैं। इस फ्लैगशिप डिवाइश को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इसके बाद फॉरवार्डिंग इन्फो फीचर है। पिछले कुछ समय में हमने काफी सुना की Whatsapp फेक न्यूज को अपने प्लेटफार्म पर फैलने से रोकने के लिए काम कर रही है। कंपनी ने अब एंड्राइड बीटा वर्जन 2.19.154 पर फॉरवार्डिंग इन्फो फीचर रोल-आउट कर दिया है। यह फीचर यह बताता है की एक मैसेज को कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है।

अंत में, Whatsapp ने एक ऐसा विकल्प को रोल-आउट किया है, जिसमें फॉरवर्ड या अपलोड किए गए ऑडियो मैसेज का नाम दीखता है। यह फीचर तब काम नहीं करता जब आप Whatsapp ऑडियो मैसेज होल्ड कर के सेंड करते हैं। किसी भी ऑडियो फाइल को फॉरवर्ड करने या किसी और सोर्स से भेजने पर यह फीचर काम करता है ।

Realme 3 भी Amazon पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। Realme 3 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:

Meizu 16Xs मई 30 को होगा लॉन्च, ऑनलाइन लीक हुए कैमरा सैम्पल्स

Realme X के भारत में लॉन्च को लेकर माधव सेठ ने किया ट्वीट, जानें फोन कब देगा दस्तक

Oppo Reno 10X Zoom बनाम OnePlus 7 Pro: जानें कौन है फ्लैगशिप सेगमेंट का बादशाह

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.