Move to Jagran APP

क्या आपने किया नया व्हाट्सएप अपडेट, कॉलिंग फीचर में हुआ ये बड़ा बदलाव

व्हाट्सएप कॉल न रीसिव होने के दौरान वॉयस मैसेज के साथ दो और ऑप्शन दिए गए होंगे एक कॉल अगेन और दूसरा कैंसेल

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2016 12:09 PM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2016 12:25 PM (IST)
क्या आपने किया नया व्हाट्सएप अपडेट, कॉलिंग फीचर में हुआ ये बड़ा बदलाव

व्हाट्सएप ने आखिरकार आईओएस यूजर्स के लिए वॉयस मैसेज फीचर को जारी कर दिया है। इस फीचर के तहत अगर आईओएस यूजर्स किसी को भी व्हाट्सएप कॉल करते हैं और वो कॉल रीसिव नहीं करता है तो यूजर्स उसे वॉयस मैसेज भेज सकते हैं। व्हाट्सएप कॉल न रीसिव होने के दौरान वॉयस मैसेज के साथ दो और ऑप्शन दिए गए होंगे एक कॉल अगेन और दूसरा कैंसेल।

loksabha election banner

इस नए फीचर के साथ यूजर्स वॉयसमेल जैसा ही वॉयस मैसेज सकते हैं। यूजर्स को वॉयस मैसेज बटन पर टैप करके रखना है और अपना मैसेज रिकॉर्ड करना है। ये मैसेज बाकि की व्हाट्सएप वॉयस रिकॉर्डिंग की तरह ही होगा। आपको बता दें कि इससे पहले जुलाई में व्हाट्सएप ने एंड्रायड बीटा वर्जन के लिए वॉयस मैसेज और कॉल बैक फीचर को जारी किया था। यही नहीं, व्हाट्सएप ने अलग अलग फॉन्ट अपडेट भी लांच किए थे जिसके तहत आईओएस और एंड्रायड यूजर्स नॉर्मल फॉन्ट के बदले दूसरे फॉन्ट में भी मैसेज लिख सकते हैं। इस फॉन्ट का नाम FixedSys है, ये एक ही ऐसा फॉन्ट है जो फिलहाल व्हाट्सएप पर उपलब्ध है। याद रहे कि ये फॉन्ट इटैलिक, बोल्ड और स्ट्राइकआउट के साथ नहीं लिखा जा सकता।

प्राप्त खबरों की मानें तो व्हाट्सएप जल्द ही आईओएस एप के लिए GIF सपोर्ट पेश करेगा। आपको ये भी बता दें कि आप व्हाट्सएप से PDFs और Doc फाइल्स को सेंड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े,

पढ़ने का शौक न करें खत्म, अब अपने फोन पर ही फ्री में पढ़ें 3 लाख से अधिक किताबें

अब एक ही सिम में करें दो नंबरों का इस्तेमाल, ये है तरीका

फोटोशॉप या एडोब प्रीमियर प्रो जैसे प्रोफेशनल सॉफ्टवेयर का काम लें अपने स्मार्टफोन से, फोन पर ही बनाएं मूवी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.