नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रही है। इन फीचर्स के लाइव होने से यूजर का एक्सपीयिरंस पहले से और बेहतर हो जाएगा। पिछले हफ्ते ही एक नया फीचर स्पॉट किया गया है। यह self-destructing फीचर है जिसमें कोई भी मैसेज अपने आप ही डिलीट हो जाएगा। इसके अलावा Hide muted Status, Dark mode, multi platform, जैसे फीचर्स को भी जल्द ही यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। इनमे से कई फीचर्स अभी बीटा वर्जन पर देखे जा सकते हैं।

Self-destructing messages: WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में बताया था कि यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है। इस फीचर में मैसेज खुद ब खबुद ही डिलीट हो जाएगा। यूजर इसके लिए 5 सेकेंड से लेकर 1 घंटे तक का समय चुन सकता है। इसकी टेस्टिंग ग्रुप मैसेज के लिए जारी कर दी गई है। इसे इंडीविजुअल चैट के लिए पेश किया जाएगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है।

Hide muted Status: अभी WhatsApp पर यूजर्स किसी पर्टिकुलर कॉन्टैक्ट को हाइड कर सकते हैं। इसके बाद भी उस कॉन्टैक्ट का स्टेटस फीड में दिखाई देता है। इस नए फीचर के तहत यूजर्स जल्द ही म्यूटेड स्टेटस को फीड से भी हाइड कर पाएंगे।

Dark mode: इस फीचर का इंतजार कई यूजर्स कर रहे हैं। यह मोड यूजर्स को व्हाइट कलर थीम को डार्क करने की अनुमति देगा। इसे कई बीटा वर्जन्स में देखा गया है। लेकिन अभी तक यह स्टेबल वर्जन में उपलब्ध नहीं हो पाया है। अब Android 10 और iOS 13 में मौजूद वाइड डार्क मोड सिस्टम के बाद माना जा रहा है कि इस फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए स्टेबल वर्जन में पेश किया जाएगा।

WhatsApp multi platform: WhatsApp आपको डेस्कटॉप पर सर्विस इस्तेमाल करने की सुविधा देता है लेकिन यह एक पीसी ऐप नहीं होती है। ऐसे में कंपनी PC के लिए एक ऐप पर काम कर रही है। मल्टी-प्लेटफॉर्म फीचर इस ऐप को फोन और दूसरी डिवाइसेज के जरिए एक्सेस कर पाएंगे।

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप