Move to Jagran APP

WhatsApp लाया नया फीचर, एक साथ कई डिवाइस में कर सकेंगे लॉगइन

WhatsApp को फिलहाल एक समय में एक ही डिवाइस पर लॉगइन किया जा सकता है लेकिन जल्द ही कंपनी इसमें बदलाव करने वाली है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 31 Oct 2019 12:06 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 12:06 PM (IST)
WhatsApp लाया नया फीचर, एक साथ कई डिवाइस में कर सकेंगे लॉगइन
WhatsApp लाया नया फीचर, एक साथ कई डिवाइस में कर सकेंगे लॉगइन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp का इस्तेमाल एक समय में एक ही स्मार्टफोन पर किया जा सकता है। किसी दूसरे डिवाइस पर इसे लॉगइन करने के लिए पहले डिवाइस से लॉगआउट करना पड़ता है। लेकिन अब यूजर्स को नया फीचर मिलने वाला है जिसके बाद एक समय में मल्टीपल डिवाइस पर WhatsApp का उपयोग किया जा सकेगा। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने नए फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है और इसे जल्द ही रोल आउट ​किया जाएगा। बता दें कि नया फीचर आने के बाद भी WhatsApp में मैसेज की प्राइवेसी के लिए end-to-end encrypted बना रहेगा। 

loksabha election banner

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स एक समय में मल्टीपल डिवाइसेज पर WhatsApp को लॉगइन कर सकेंगे। फिलहाल एक समय में एक ही डिवाइस पर इसे लॉगइन किया जा सकता है। इसके अलावा फोन से Whatsapp Web पर आप अपना अकाउंट लॉगइन कर सकते हैं। लेकिन नया फीचर आने के बाद आपको Whatsapp को मल्टीपल डिवाइसेज में उपयोग करने के लिए पहले डिवाइस से लॉगआउट करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। साथ ही कंपनी यूजर्स की प्रिवेसी और सिक्योरिटी पर भी फोकस रखेगी। 

हाल ही में WhatsApp ने एंड्रॉइड बीटा 2.19.297 अपडेट रोल आउट किया था और अपडेट में splash screen फीचर को स्पॉट किया गया। इसके अलावा mute status फीचर को भी पिछले दिनों पेश किया गया था जो कि केवल एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इस फीचर में यूजर्स mute status को हाइड कर सकेंगे और बाद में अगर चाहें तो mute status को देख भी सकते हैं।

Facebook के स्वामित्व वाला ऐप WhatsApp भारत समेत दुनिया भर का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है और इसका रिपोर्ट्स के अनुसार दुनियाभर में इसके यूजर्स की संख्या 1.5 अरब से ज्यादा है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ए​क दिन में 6 करोड़ मैसेज ऐप की जरिए भेजे जाते हैं। Facebook ने WhatsApp का अधिग्रहण साल 2014 में किया था जिसके बाद इस ऐप में कई नए व उपयोगी फीचर्स को ऐड किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.